RANCHI : झारखंड विकास मोर्चा (डेमोक्रेटिक) के केपी शर्मा गुट का भारतीय जनता पार्टी में विलय हो गया है। बुधवार को हरमू स्थित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में जेवीएम के पांच विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र सिंह यादव, झारखंड प्रभारी विनोद पांडेय, स्टेट प्रेसिडेंट डॉ रवींद्र राय, एक्स सीएम अर्जुन मुंडा और सांसद जयंत सिन्हा मौजूद थे। जेवीएम के जिन प्रमुख नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा, उनमें प्रो केपी शर्मा, एमएलए समरेश सिंह, निर्भय शाहाबादी, फूलचंद मंडल, चंद्रिका महथा और जयप्रकाश सिंह भोक्ता शामिल हैं। इसके अलावा हजारों जेवीएम कार्यकर्ताओं ने भी बीजेपी की मेंबरशिप ग्रहण कर ली।

स्थिर सरकार के लिए आएं

मिलन समारोह में एक्स सीएम अर्जुन मुंडा ने इशारों-इशारों में एक्स सीएम और जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को भी बीजेपी में आने की नसीहत दे दी। इस मौके पर बीजेपी के स्टेट प्रेसिडेंट डॉ रवींद्र राय ने कहा कि झारखंड में स्थिर और मजबूत सरकार के लिए बाबूलाल जी को बीजेपी में आ जाना चाहिए। गौरतलब है कि जेवीएम में फूट का सिलसिला चल रहा है। न सिर्फ पार्टी के पांच विधायकों ने बीजेपी का दामन थामा है, बल्कि कार्यकर्ता भी लगातार बीजेपी से जुड़ते जा रहे हैं।

बाबूलाल ने फेसबुक पर दिया मुंडा को जवाब

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी में शामिल होने की अजुर्न मुंडा की अपील का जवाब फेसबुक वॉल पर दिया है। उन्होंने कहा है- आमंत्रण के लिए अर्जुन मुंडा जी का धन्यवाद, मगर मैं बीजेपी से नहीं जुड़ूंगा। बाबूलाल ने कहा है कि वह किसान के बेटे हैं और खेतों में पसीना बहाकर ाुद ाते और लोगों को ािलाते हैं। नीति सिद्धांत से समझौता नहीं किया है। न झारखंड की अस्मिता पर आंच आने दी है। नतीजों की परवाह किए बिना जनता की सेवा की है।