भवन निर्माण विभाग ने दिया आदेश, सुरक्षा प्रहरियों के लिए बैरक भी बनेगा

कुछ महीने पहले ही कैंपस में गैंगस्टर सुशील श्रीवास्तव की कर दी गई थी हत्या

RANCHI: हजारीबाग कोर्ट कैंपस की बाउंड्रीवाल ऊंची की जाएगी। इसे बनाने का आदेश शुक्रवार को झारखंड सरकार के भवन निर्माण विभाग ने दिया है। साथ ही यहां पर सुरक्षा प्रहरियों के लिए बैरक भी बनेगा। गौरतलब हो कि कुछ महीने पहले ही हजारीबाग कोर्ट कैंपस में पेशी के दौरान गैंगस्टर सुशील श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद हजारीबाग कोर्ट की सुरक्षा पर सवाल उठे थे। साथ ही कोर्ट कैंपस में नई और ऊंची बाउंड्री वाल बनाने की भी मांग उठी थी।

1.24 करोड़ की योजना को स्वीकृति

हजारीबाग की तरह ही चतरा में भी कोर्ट कैंपस में बाउंड्री वाल की जाएगी। बैरक बनेगा। इसके साथ ही सैनिक स्कूल तिलैया में प्रस्तावित डी टाइप आवास के निर्माण के लिए भी भवन निर्माण विभाग ने स्वीकृति दी है। इस योजना के लिए सरकार 1.24 करोड़ रुपए स्वीकृत की है। जल्द ही इसके निर्माण का प्रॉसेस शुरू किया जाएगा।

अब डाकघर में 12 रुपए में दो लाख का कराएं बीमा

पोस्ट आफिस के खाताधारकों के लिए खुशखबरी है। अब आप भी मात्र 12 रुपए में 2 लाख का दुर्घटना बीमा और 330 रुपए में 2 लाख का जीवन बीमा करा सकते हैं। साथ ही प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना व अटल पेंशन योजना सेवा भी पोस्टल ऑफिस में उपलब्ध है। यह सुविधा झारखंड के सभी सीबीएस डाकघरों व 30 उपडाकघरों में उपलब्ध है। 7 सितंबर से यह योजना शुरू हो रही है। यह जानकारी शुक्रवार को पोस्टमास्टर जेनरल अनिल कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि झारखंड परिमंडल के सभी डाकघरों के सेविंग बैंक खाता धारक इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। उम्र 18 से 50 साल के बीच होनी चाहिए। उन्हें सिर्फ एक फॉर्म भरकर अपने निकटतम सीबीएस डाकघरों के काउंटर में जमा करना होगा। खाता धारक 50 साल की उम्र तक ऑटो क्रेडिट कराकर इसका लाभ ले सकते हैं।