रांची: नए साल के दूसरे ही दिन ओरमांझी में युवती की सिरकटी लाश मामले में पुलिस मुख्य आरोपी के बेहद करीब पहुंच गई है। दिल को दहलाने वाली युवती के साथ दरिंदगी मामले का मुख्य आरोपी पिठोरिया चंदवे का रहने वाला शेख बिलाल बताया जा रहा है। पुलिस को अब इस शेख बिलाल की तलाश है। इसके लिए पुलिस द्वारा उसकी तस्वीर जारी की गई है। वहीं, आम लोगों से भी पुलिस ने अपील की है कि जहां भी यह शख्स दिखे इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। बता दें कि दो जनवरी को युवती की सिरकटी लाश ओरमांझी थाना क्षेत्र के जंगल में मिली थी। युवती के धड़ पर कपड़े भी नहीं थे। मामले में कानून व्यवस्था को लेकर सिटी के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था। जगह-जगह लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सीएम का काफिला रोकने के प्रयास की भी बातें सामने आ चुकी हैं।

ऐसे आरोपी के करीब पहुंची पुलिस

पुलिस सूत्रों की मानें तो युवती को अपनी बेटी बताने वाले चान्हो क्षेत्र से सामने आए दंपती की पुष्टि के बाद तार अपने आप जुड़ते चले जा रहे हैं। हालांकि, पुलिस को अब भी दंपती के डीएनए रिपोर्ट का इंतजार है। बता दें कि रविवार को चान्हों में मिसिंग युवती के बारे में जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों को बुलाकर युवती की पहचान करवाई। युवती की मां ने सिरकटी बॉडी के पैर में जले का निशान देख कर उसे अपनी बेटी होने का दावा किया है, जो बीते दो महीने से घर गायब थी। पूछताछ में मालुम हुआ कि युवती शादीशुदा है। लेकिन उसका वैवाहिक जीवन ठीक नहीं चल रहा था। जिसके बाद वह दूसरे युवक के भी संपर्क में आई थी। साथ ही वह बिलाल शेख नामक युवक के भी कॉन्टैक्ट में रह रही थी। इसके बाद से पुलिस लगातार बिलाल को ढूंढने में जुट गई है।

पता बताने वाले को मिलेगा पुरस्कार

पुलिस शेख बिलाल के फोन नंबर को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है। लेकिन परिजनों द्वारा मिला फोन नंबर लगातार ऑफ आ रहा है। पुलिस को मिला नंबर ओरमांझी और चंदवे का बताने से यह और पुख्ता हो चुका है कि सिरकटी लाश के तार शेख बिलाल से जरूर जुडे़ हुए हैं। पुलिस ने आम लोगों से भी शेख बिलाल का पता बताने की अपील की है.उसकी तस्वीर जारी करते हुए डीआईजी, एसएसपी, रूरल एसपी, डिप्टी एसपी एवं ओरमांझी इंस्पेक्टर के नंबर भी जारी किए गए हैं। साथ ही बिलाल का पता बताने वाले को नकद पुरस्कार देने की भी घोषणा की गई है।

जेल भी जा चुका है बिलाल

परिजनों के अनुसार युवती की शादी लगभग साल भर पहले बलसोकरा के रहने वाले खालिद के साथ हुई थी। लेकिन उनके वैवाहिक जीवन में खटास आ चुका था। इसके बाद युवती शेख बिलाल के संपर्क में आई और उसके साथ रहने चली गई। जानकारी के अनुसार, बिलाल का क्रिमिनल बैकग्राउंड रहा है। वह पहले जेल भी जा चुका है।

रांची पुलिस को कुछ सबूत हाथ लगे हैं। पुलिस मामले की गुत्थी सुलझाने के बिल्कुल करीब है। बिलाल को मुख्य आरोपी माना जा रहा है। उसकी पहचान करने वाले को पुरस्कार भी दिया जाएगा। हालांकि, पुलिस को दंपती की डीएनए रिपोर्ट का भी इंतजार है।

-- नौशाद आलम, रूरल एसपी, रांची