रांची: 14 मई से 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन तो शुरू हो गया। इसके लिए सिटी में सेंटर भी निर्धारित कर दिए गए हैं। लेकिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना लोगों के लिए अब भी सिरदर्द बना हुआ है। रिक्वेस्ट करने के बाद भी उन्हें ओटीपी नहीं मिल रहा है, जिससे कि वो आगे की प्रक्रिया ही पूरी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे लोग हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 14555, 1800111565 पर कॉल कर मदद ले सकते हैं।

काफी रिक्वेस्ट आने से प्रॉब्लम

इतना ही नहीं, हेल्पलाइन नंबर पर मौजूद स्टाफ वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने में भी मदद करेंगे, जिससे कि आप भी अपना वैक्सीनेशन स्लॉट बुक कर टीका लगवा सकते है। सिविल सर्जन ऑफिस में टेक्निकल सेल की मॉनिटरिंग कर रहे आशीष झा ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए अचानक से काफी रिक्वेस्ट आने के कारण टेक्निकल प्रॉब्लम हो सकती है। इसलिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए थोड़ा इंतजार करें।

रांची में एक हफ्ते का स्लॉट बुक

रांची में अगले 1 हफ्ते के लिए 18 साल से 44 साल वालों का वैक्सीनेशन स्लॉट बुक है। सिटी में बनाए गए सेंटर्स पर हर दिन 1000 लाभुकों को टीका लगाया जाएगा। 1 हफ्ते के लिए 7000 लोगों की लिस्ट तैयार है, जिन्हें रजिस्ट्रेशन के बाद सेंटर की डिटेल्स भेज दी गई है, जहां दिए गए डेट पर जाकर लाभुक टीका लगवा सकते हैं।

अब 21 मई के बाद की मिलेगी डेट

कोविड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद अब लोगों को 20 मई के बाद की डेट मिलेगी। रांची को 18 प्लस वालों के वैक्सीनेशन के लिए 16120 डोज गुरुवार को दिए गए थे। इसी के अनुसार वैक्सीनेशन का स्लॉट बुक किया जा चुका है और आगे भी रजिस्ट्रेशन कराने वालों को 21 मई व उसके बाद की डेट वैक्सीनेशन के लिए मिलेगी। वही वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार आगे के स्लॉट बुक किए जाएंगे।