-पत्नी की भूमिका संदिग्ध, पुलिस कर रही मामले की जांच

-अवैध संबंध में हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

रांची के मांडर इलाके के टांगरबसली गांव में एक युवक की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई। युवक की हत्या तब की गई, जब वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सो रहा था। इस हत्या के मामले में पत्नी की भूमिका पूरी तरह संदिग्ध है। हालांकि, पुलिस सभी पहलुओं पर छानबीन में जुट गई है। जानकारी के अनुसार टांगरबसली गांव निवासी 40 वर्षीय बिरसा उरांव की बुधवार की रात उसके घर में ही अपराधियों ने धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी। जब बिरसा उरांव, उसकी पत्नी सुगी उराइन व उनका छह वर्षीय बेटा एक साथ जमीन पर सो रहे थे। उसी कमरे में उनका बारह वर्षीय बेटा भी चौकी पर सोया हुआ था। जबकि एक दूसरे रूम में उनका चौदह वर्षीय बेटा भी सो रहा था।

आधी रात खुली नींद

बिरसा की पत्नी सुगी उराइन ने बताया कि आधी रात को नाक बजने की आवाज से उनकी जब नींद खुली, तो देखा कि उनके पति के चेहरे पर किसी ने धारदार हथियार से वार किया हुआ है और वह मृत पड़ा हुआ है। इसके बाद उसने इस घटना की जानकारी गुरुवार की सुबह मांडर थाना की पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद बिरसा का अंतिम संस्कार गांव के कब्रिस्तान में कर दिया गया। घटना की सूचना मिलने पर खलारी डीएसपी अनिमेष नैथानी मांडर थाना पहुंचे और घटना की जानकारी ली। थाना प्रभारी राणा जंग बहादुर सिंह ने बताया कि अभी तक बिरसा के घर वालों ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है। उन्होंने बताया कि अभी तक बिरसा के स्वजनों से पूछताछ नहीं की गई है। क्योंकि, स्वजन अंतिम संस्कार में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर हत्यारों को गिरफ्तार करेगी।

-----

कुछ दिन पहले ही लौटा था बिरसा :

अपराधियों का शिकार बना बिरसा उरांव कुछ दिन ही बाहर से ईट भट्ठे में कामकर अपने घर लौटा था। वह घर में ही रह रहा था। बताया जाता है कि गांव में उसकी किसी से भी दुश्मनी नहीं थी। उसकी हत्या किसी ने क्यों कि यह किसी के समझ में नहीं आ रहा है। मांडर थाने की पुलिस हर ¨बदु पर जांच कर रही है। वहीं, ग्रामीणों ने हत्यारों की शीघ्र ही गिरफ्तारी की मांग की है।

------

उठते सवाल :

-जब पत्नी और बच्चे साथ थे हत्यारा कैसे मारकर चला गया और किसी को भनक तक नहीं लगी।

-घर में घुसने के लिए दरवाजा नहीं खोला गया, तो अपराधी कैसे घुसे।

-अपराधी दरवाजा तोड़कर घुसते तो पड़ोसियों को तोड़फोड़ की जानकारी मिलती।

-अपराधी आराम से आए, मारकर चलते बने। लेकिन साथ सोई पत्नी जगी तक नहीं।

----------

कई ¨बदुओं पर छानबीन चल रही है। पत्नी की भूमिका खंगाला जा रहा है। हत्यारों को पकड़ने की कोशिश जारी है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

अनिमेष नैथानी, डीएसपी खलारी।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999