RANCHI : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने टैक्स चोरी के मामले में प्रेम इंडस्ट्रीज के ओनर राजीव खंडेलवाल और प्रेम एजेंसी की ओनर कमला खंडेलवाल के अपर बाजार स्थित ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की। दिनभर चले सर्च ऑपरेशन के दौरान टीम ने कई इंपॉर्टेट डॉक्यूमेंट्स भी जब्त किए। दोनों कंपनीज के ओनर्स को भी इस दौरान पूछताछ के लिए बुलाया। छापेमारी के लिए गई टीम में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के ऑफिसर्स के अलावा पुलिस भी श्ामिल थी।

आने-जानेवालों पर रोक

प्रेम इंडस्ट्री और प्रेम एजेंसी में जबतक छापेमारी चलती रही, वहां किसी को प्रवेश करने की इजाजत नहीं थी। लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक, इनकम डिपार्टमेंट की टीम ने दोनों कंपनी का खाता-बही और अकाउंट सीज कर लिया है, जिसकी जांच की जा रही है। जांच के दौरान इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम को चार करोड़ रुपए की टैक्स चोरी किए जाने की बात मालूम चली है।

इबोला से निपटने की चल रही तैयारी

इबोला बीमारी के संभावित खतरे को देखते हुए दिल्ली से आए डॉ दिलीप कुमार और डॉ मालवीय आर कपूर ने मंगलवार को रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में की गई तैयारियों का जायजा लिया। दोनों डॉक्टरों ने इबोला के खतरे और बचाव से संबंधित जानकारी भी दी। इसके बाद वे दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

दी जाएगी ट्रेनिंग

आइसोलेशन वार्ड के इंचार्ज डॉ एआर पॉल ने बताया कि यहां इबोला से निपटने के लिए पहले से ही तैयारी चल रही है। दिल्ली से आई टीम ने भी कुछ इंस्ट्रक्शन दिए हैं, जिसे फॉलो किया जाएगा। इस बाबत रिम्स की डॉ रश्मि गुडि़या ट्रेनिंग लेने के लिए दिल्ली गई हैं। उनके आने के बाद यहां के पारा मेडिकल स्टाफ्स, ट्रॉली मैन और एंबुलेंस के ड्राइवर को भी ट्रेनिंग दी जाएगी।