RANCHI : शाहबाज नदीम की घातक गेंदबाजी की बदौलत झारखंड ने हिमाचल प्रदेश पर एक पारी और 70 रनों से एकतरफा जीत दर्ज की है। जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम धुर्वा में मंगलवार को मैच के दूसरे ही दिन झारखंड ने यह जीत हासिल कर ली। झारखंड के पहली पारी में बनाए गए 337 रनों के जवाब में हिमाचल प्रदेश की पहली पारी 133 और दूसरी पारी भी 133 रनों पर ही सिमट गई। इस जीत से झारखंड को सात अंक मिले हैं। इस तरह रणजी ट्रॉफी के ग्रुप सी में झारखंड दूसरे स्थान पर आ गई है।

गेंदबाज रहे हावी

मंगलवार को चार विकेट पर 306 रन से आगे खेलने उतरी झारखंड की पहली पारी 337 रन पर सिमट गई। मैच के दूसरे दिन झारखंड के छह विकेट महज 31 रन के अंदर ही गिर गए। टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में एसपी गौतम (122 रन) और सौरभ तिवारी (79) का अहम योगदान रहा। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी हिमाचल प्रदेश शुरूआत से ही बिखरी रही। झारखंड के शाहबाज नदीम की फिरकी के आगे पूरी हिमाचल की टीम महज 133 रनों पर ही धाराशायी हो गई। शाहबाज ने सात विकेट झटके। इस तरह झारखंड ने पहली पारी में हिमाचल के खिलाफ 204 रन की निर्णायक लीड ले ली।

दो दिन में मैच खत्म

पहली पारी में बढ़त हासिल करने के बाद झारखंड ने हिमाचल को फॉलोआन खेलने का आमंत्रण दिया। दूसरी पारी में भी हिमाचल के बल्लेबाज झारखंड के गेंदबाजों के आगे रन बनाने के लिए जूझते रहे। टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल सका और न ही एक भी लंबी साझेदारी बनी। हिमाचल की दूसरी पारी भी 133 रन पर ही धाराशायी हो गई। दूसरी पारी में झारखंड के लिए शाहबाज नदीम ने चार व कौशल सिंह ने तीन विकेट लिए। इस तरह चार दिनों का यह मैच महज दो दिनों में ही खत्म हो गया।