RANCHI: लालपुर पुलिस ने हॉस्टल व लॉज में घुसकर महंगे मोबाइल उड़ाने वाले गैंग का खुलासा किया है। पुलिस हिरासत में आए चार नाबालिग बच्चों में दो एक महिला पुलिसकर्मी के बेटे हैं। यह महिला पुलिसकर्मी फिलहाल चतरा में पोस्टेड हैं। पुलिस को लगातार सूचनाएं मिल रही थीं कि लॉज, हॉस्टल, सब्जी मार्केट जैसे इलाकों से मोबाइल की चोरी हो रही है और मोबाइल चोरी की इन वारदातों को बच्चे अंजाम दे रहे हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार नाबालिगों को एक घर से गिरफ्तार किया है।

मां-पिता को बीमार बता बेच देते थे मोबाइल

मोबाइल चोर इन किशोरों ने पुलिस को बताया है कि लालपुर एरिया के हॉस्टल व लॉज को सूना देखकर अंदर घुस जाते थे और महंगे मोबाइल की चोरी कर उसे बाजार में या अपने दोस्तों आदि को फॉरमेट बदलकर बेच डालते थे। सिटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि माता-पिता को बीमार बताकर मोबाइल बेच डालते थे। इस तरह चार-पांच हजार रुपए मिल जाते थे।

ऐसे हुआ खुलासा

लालपुर पुलिस के पास शिकायत आई कि हॉस्टल व लॉज में मोबाइल चोरी होने लगी है। इसके बाद पुलिस ने उन क्षेत्रों में सादे वेश में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया। फिर, पुलिस को एक किशोर मिला जो किसी हॉस्टल से निकल रहा था। संदेह के आधार पर उसे रोका और पूछा तो कहा कि वह घूमने आया है। पर, वह अपना स्थायी ठिकाना नहीं बता पाया। पुलिस उसे लेकर थाने पहुंची और पूछताछ की तो कहा कि उसके गिरोह में तीन और लोग शामिल हैं, जो मोबाइल चोरी करते हैं। फिर पुलिस ने टीम गठित कर छापेमारी की और 32 मोबाइल बरामद किया। टीम में लालपुर थाना प्रभारी रमोद कुमार सिंह, दारोगा सोहन लाल, आरक्षी अकरम खान, अमित कुमार, हिंदू गोप की भूमिका रही।