RANCHI: लालपुर पुलिस ने आठ घंटे के अंदर एक किडनैपिंग केस को सॉल्व कर लिया है। पुलिस ने न सिर्फ अपहृत युवक को बरामर किया है, बल्कि आरोपी विक्रमजीत सिंह(छिपादोहर, लातेहार), अमरजीत सिंह(हजारीबाग, गिददी) तथा मो नौशाद(बिहार, नवादा) को भी दबोच लिया है। पुलिस ने इनके पास से पांच एटीएम कार्ड भी जब्त किया है। रविवार की दोपहर क्ख्.फ्0 बजे के करीब बिहार के गया निवासी सूरज पासवान को रांची में अगवा कर लिया गया था। सूरज अपने परिजनों के साथ दिउड़ी मंदिर पूजा-अर्चना करने के लिए आए थे।

कैसे घटी घटना

लालपुर इंस्पेक्टर रमोद कुमार सिंह ने बताया कि जिस लड़के सूरज पासवान का अपहरण किया गया था। वह गया जिले के टनकूपा गांव का रहनेवाला है। वह अपने परिवार के साथ रांची आया था और तमाड़ में दिउड़ी मंदिर पूजा करने जा रहा था। लालपुर में उसे पेशाब लग गया। इसके लिए वह गली में चला गया। इसी दौरान तीनों आरोपियों ने डरा-धमका कर उसे अगवा कर लिया था।

पुलिस ने बिछाया जाल

अपहरण करने के बाद किडनैपर्स ने सूरज पासवान के परिजनों से फिरौती के रूप में छह लाख रुपए की डिमांड की थी। रकम दो घंटे के अंतराल में ही मांगे गए। इस पर सूरज के परिजन लालपुर थाना पहुंचे और इंस्पेक्टर रमोद कुमार सिंह को पूरी जानकारी दी। इसके बाद उनका मोबाइल ट्रैकिंग पर डाल दिया गया। फिर सूरज के परिजन ने फोन कर कहा कि पैसे का इंतजाम हो गया है। वो आकर पैसा ले लें। फिरौती की रकम मिलने की आस में तीनों पुलिस की जाल में फंस गए। मौके पर पहुंचे तीनों आरोपियों को दबोच लिया गया।

दो आरोपी निकले एटीएम फ्रॉड

थानेदार रमोद कुमार सिंह ने बताया कि अपहरण के आरोप में गिरफ्तार बिहार के नवादा का रहना वाला मो नौशाद पहले भी लालपुर थाना क्षेत्र में एटीएम फ्रॉड किया था। उसकी फोटो का मिलान हो चुका है। उधर, विक्रमजीत सिंह लातेहार के सदर थाना पुलिस द्वारा एटीएम फ्रॉड में जेल भेजा गया था।