RANCHI : मेगा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के लॉन टेनिस स्टेडियम में बुधवार को नजारा ही कुछ अलग था। मौका था क्भ्वें अखिल भारतीय पुलिस लॉन टेनिस चैंपियनशिप के आगाज का। सीएम रघुवर दास ने इस चैंपियनशिप की ओपनिंग की। सालों बाद पूरा स्टेडियम लोगों से भरा था। झारखंड के पारंपरिक डांस और छउ नृत्य का जलवा भी इस मौके पर देखने को मिला। इस मौके पर डीजीपी डीके पांडे, अपर पुलिस महानिदेशक कमल नयन चौबे सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

झारखंड के प्लेयरों ने बनाई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान

खेलगांव के मेगा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के लॉन टेनिस स्टेडियम में सीएम ने कहा कि जीवन के आरंभ से ही खेल की शुरुआत होती है और ये ताउम्र बने रहे ये भी जरूरी है। झारखंड में टैलेंट की कमी नहीं है। एमएस धौनी, अरूणा मिश्रा, दीपिका जैसे कई प्लेयर हुए हैं जिन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर झारखंड को अलग पहचान दी है।

स्पो‌र्ट्स एकेडमी और स्पो‌र्ट्स यूनिवर्सिटी की होगी स्थापना

सीएम ने कहा कि झारखंड के उभरते प्लेयरों को प्रशिक्षण और सुविधा देने की आवश्यकता है। जिससे वे नई उंचाइयों को छुएं और झारखंड का नाम रोशन करें। इस दिशा में झारखंड सरकार स्पो‌र्ट्स एकेडमी और स्पो‌र्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना करने जा रही है। खेल गांव में इंटरनेशनल लेवल के स्टेडियम है। जिसके समुचित रख-रखाव की व्यवस्था की जा रही है।

लोगों को भाया छउ डांस

इस मौके पर सरायकेला का छउ डांस का जलवा भी देखने को मिला। वहीं इसमें सबसे खास रहा जैप-क्0 की महिला सिपाहियों की ओर से हमार झारखंड गाने पर पारंपरिक ड्रेस के साथ डांस। इसके बाद कई और पारंपरिक डांस लोकल कलाकारों ने प्रस्तुत किया।

पहले दिन हुए सात मैच

चैंपियनशिप के पहले दिन सात मैच खेले गए। जिसमें पहले मैच में सीआरपीएफ ने मध्यप्रदेश को ख्-0 से हराया। इसके बाद बीएसएफ ने तेलंगाना को ख्-0, आइटीबीपी ने एसएसबी को ख्-0, आरपीएफ ने पंजाब को ख्-0, सीबीआइ ने आइबी को ख्-0, पंजाब ने तेलंगाना को ख्-0 और आंध्र प्रदेश ने हिमाचल को ख्-0 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया।