-रिम्स में स्टाफ्स को भी मास्क नसीब नहीं

-इमरजेंसी में रूमाल बांधकर ड्यूटी कर रहे गार्ड

-आर्डर के बाद भी नहीं हुई मास्क की सप्लाई

RANCHI: कोरोना ने इंडिया में अपने पांव पसारना शुरू कर दिया है। वहीं वायरस को लेकर देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। लेकिन राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में ही मास्क की कमी हो गई है। इतना ही नहीं, इमरजेंसी में ड्यूटी करने वाले स्टाफ को एक मास्क भी नसीब नहीं हो रहा है। अगर यही स्थिति रही तो कोरोना से कैसे लड़ सकेंगे। बताते चलें कि सस्पेक्टेड मरीजों को सबसे पहले स्क्रीनिंग के लिए इमरजेंसी में ही लाया जाता है।

मरीजों से स्टाफ का सामना

हॉस्पिटल के ओपीडी में हर दिन दो हजार मरीज आते हैं। वहीं इमरजेंसी में भी सुबह से रात तक 400 मरीजों को लाया जाता है। जहां इंट्री गेट पर तैनात रहने वाले सिक्योरिटी गा‌र्ड्स और काउंटर स्टाफ को मास्क की सबसे ज्यादा जरूरत है। चूंकि मरीजों के रिम्स पहुंचने पर सबसे पहले उनका ही सामना होता है। यह देखते हुए सभी को मास्क लगाकर काम करने को कहा गया था। इसके बावजूद उन्हें मास्क उपलब्ध नहीं कराया जाना चिंता का विषय है।

20 हजार मास्क का हुआ था ऑर्डर

कोरोना के सस्पेक्टेड केस राजधानी में आने के बाद से हेल्थ डिपार्टमेंट ने अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं रिम्स ने भी डॉक्टर से लेकर स्टाफ और सिक्योरिटी गा‌र्ड्स प्रीकॉशन लेकर काम कर रहे हैं। वहीं हर किसी को मास्क लगाकर काम करने का निर्देश दिया गया था ताकि वे किसी भी तरह के इंफेक्शन की चपेट में न आएं। इसे लेकर 20 हजार मास्क का भी ऑर्डर रिम्स प्रबंधन ने कर दिया था लेकिन आजतक मास्क की पर्याप्त मात्रा में सप्लाई नहीं हो सकी है। इससे साफ है कि प्रबंधन कोरोना को लेकर कितना अलर्ट है।