माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सीईओ सत्या नाडेला ने जताई इच्छा

आईटी सचिव सुनील वर्णवाल के साथ सीईओ की मुंबई में बोर्ड रूम मीटिंग

देशभर के 22 सचिवों ने बोर्ड रूम मीटिंग में लिया हिस्सा

>RANCHI: माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने झारखंड में काम करने की इच्छा जताई है। वह राज्य में डिजिटल लिटरेसी, डिजिटल कनेक्टिविटी के साथ-साथ आईटी के क्षेत्र में भी काम कर सकती है। यह जानकारी झारखंड के आईटी सचिव सुनिल कुमार वर्णवाल ने मुम्बई से दी है। वह माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला के प्रोग्राम में शामिल हुए थे। मालूम हो कि माइक्रोसॉफ्ट के इंडिया में ख्भ् साल पूरे होने पर सीआईआई के सहयोग से प्रोग्राम का आयोजन किया गया। कांफ्रेंस में माइक्रोसॉफ्ट भारत के सरकार और समाज में क्या सहयोग करेगा। इस पर भी चर्चा हुई।

कई स्कोप ला रही कंपनी

आईटी सचिव श्री वर्णवाल ने झारखंड के बारे में सत्या नाडेला को अवगत कराते हुए बोर्ड रूम मीटिंग की। बताया कि झारखंड में ग्रामीण आबादी और औद्योगिक शहरों का अद्वितीय मेल है। यहां बीआईटी मेसरा, आईएसएम धनबाद, एनआईटी, एक्सएलआरआई, आईआईएम जैसे प्रतिष्ठित शैक्षणिक व तकनीकी संस्थान हैं। माइक्रोसॉफ्ट झारखंड के साथ मिलकर काम करे। इस पर श्री नाडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट झारखंड जैसे राज्यों के लिए भी बहुत सारे स्कोप लेकर आ रही है। भविष्य में साथ काम करेंगे।

झारखंड आने का न्योता

सुनिल वर्णवाल ने बताया कि हमने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला को झारखंड आने के लिए न्योता भी दिया है। सत्या नाडेला के साथ बोर्ड रूम मीटिंग हुई, जिसमे पूरे देश से ख्ख् लोग ही शामिल हुए। इनमें जेएस दीपक सचिव भारत सरकार, शंकर अग्रवाल सचिव श्रम भारत सरकार, अमिताभ कांत सचिव डीआईपीपी भारत सरकार समेत कई राज्यों के आईटी सचिव शामिल थे।