RANCHI: वित्तीय वर्ष ख्0क्7-क्8 के बजट पर चर्चा के लिए आयोजित रांची नगर निगम स्टैंडिंग कमिटी की बैठक सोमवार को बेनतीजा रही। साफ-सफाई समेत रोड-नाली को लेकर जमकर हंगामा हुआ। पार्षदों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक रोड-नाली का टेंडर नहीं होता, बजट पर कोई चर्चा नहीं होगी। इसके अलावा किसी मामले पर बात नहीं होगी।

आमने-सामने मेयर व चीफ इंजीनियर

योजनाओं की जानकारी मांगने को लेकर चीफ इंजीनियर और मेयर आमने-सामने हो गए। मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि उनसे कैंपस का विस्तार करने को लेकर पेपर पर साइन करा लिए जाते हैं। लेकिन जब उसके कार्यो की जानकारी मांगी जाती है तो क्यों नहीं देते हैं। वहीं चीफ इंजीनियर सुरेश पासवान ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें नगर आयुक्त से जानकारी मांगनी चाहिए।

तो साफ-सफाई एजेंसी होगी ब्लैकलिस्टेड

बैठक में पार्षदों ने वार्डो में सफाई का मामला भी उठाया। बताया गया कि पिछले कई दिनों से पेमेंट नहीं मिलने के कारण सफाई कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। ऐसे में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस पर अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी को पेमेंट कर दिया जाएगा। और जल्दी ही नागा बाबा खटाल मिनी ट्रांसफर स्टेशन से भी सफाई शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद अगर एजेंसी काम ढंग से नहीं करती है, तो उसे ब्लैक लिस्ट किया जाएगा

लाइट का काम जल्द शुरू होगा

राजधानी के वार्डो में लाइट की समस्या को लेकर भी पार्षदों ने अधिकारियों से सवाल पूछे। कहा कि कई जगहों पर लाइट लगाई जानी हैं। लेकिन इसके लिए कोई काम नहीं हो रहा है। इस पर अधिकारियों ने जवाब में बताया कि लाइट लगाने के काम को लेकर टेक्निकल स्वीकृति मिलनी बाकी है। इसके बाद एलईडी लाइट लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

प्रोक्योरमेंट कमिटी के पास क्0क् मामले पेंडिंग

इधर, बैठक के बीच में पार्षदों ने प्रोक्योरमेंट कमिटी का भी मामला उठाया। कहा गया कि क्0क् मामले प्रोक्योरमेंट कमिटी के पास पेंडिंग पड़े हैं। उसे जल्द से जल्द निपटाने की जरूरत है। इस पर अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही काम किया जाएगा।