RANCHI : ओरमांझी में तीन जनवरी को जिस लड़की की सिर कटी लाश मिली थी, उसकी पहचान की एक कड़ी 24 घंटे के भीतर ही टूट गई। बुधवार को वह लड़की जिंदा पायी गयी, जिसके लापता होने के बाद उसकी मां ने कहा था कि ओरमांझी में मिली लाश उसकी बेटी की हो सकती है। इस मामले में दिन भर हाई वोल्टेज ड्रामा चला। पुलिस ने घर से भागी युवती के ब्वॉयफ्रेंड को पकड़ा, तो सारा मामला आइने की तरह साफ हो गया।

पिस्का मोड़ में रह रही थी युवती

मंगलवार को रांची पुलिस से चेशायर होम रोड की एक महिला ने कहा था कि ओरमांझी में जिस युवती की लाश मिली है, वह उसकी बेटी की हो सकती है। महिला को लाश की शिनाख्त के लिए रिम्स भी ले जाया गया था। वहां लाश देखने के बाद महिला ने कहा था कि उसकी बेटी की शारीरिक स्थिति लाश से मिलती-जुलती है। उसने अपनी बेटी के ब्वॉयफ्रेंड के बारे में पुलिस को बताया था। इसके बाद पुलिस ने ब्वॉयफ्रेंड को पकड़कर पूछताछ करना शुरू किया, तो उसने कुबूल किया कि लड़की उसके साथ है और अभी जिंदा है। इसके बाद देर शाम वह लड़की वापस अपने घर लौट आयी। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह लड़की पिस्कामोड़ में छिपकर रह रही थी। जब पुलिस ने इस मामले की तहकीकात की, तो उसे सामने आना पड़ा। लापता लड़की के सामने आने के बाद ओरमांझी मर्डर मिस्ट्री और उलझ गई है। अब पुलिस के सामने उस लाश की शिनाख्त की चुनौती खड़ी हो गई है, जिसका सिर अभी तक नहीं मिला है।

कोर्ट से मंजूरी लेने की थी तैयारी

ओरमांझी से मिली लाश को लेकर जिस महिला ने अपनी बेटी का शव होने का दावा किया था, उसका डीएनए टेस्ट कराने की तैयारी चल रही थी। जिस वक्त लड़की के ब्वॉयफ्रेंड से थाने में पूछताछ चल रही थी, उस वक्त रांची पुलिस कोर्ट में कागजी प्रक्रिया पूरी करने में जुटी थी। दिन ढलते ही यह साफ होने लगा कि महिला की बेटी जिंदा है। इसके बाद पुलिस ने डीएनए टेस्ट की कार्रवाई स्थगित कर दी।

चौथे दिन भी नहीं मिला सिर

ओरमांझी थाना क्षेत्र के कुच्चू जिराबार परास पतरा में मिले युवती के सिर कटे शव का सुराग तलाशने के लिए पुलिस बुधवार को भी जुटी रही। लगातार चौथे दिन भी रांची जिला पुलिस ने सिर की तलाश की, पर सफलता नहीं मिली। घटनास्थल से लगभग आधे किमी दूर पिठोरिया थाना क्षेत्र में एक डोभा में भी झग्गर डाल कर सिर की तलाश की गयी। सिर तलाशने में स्थानीय लोगों की भी मदद ली गयी। ओरमांझी के अलावा जिले के कई थानों की पुलिस भी युवती के सिर को खोजने का प्रयास कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार युवती का सिर मिलने के बाद ही हत्याकांड का पर्दाफाश हो सकेगा। साथ ही जल्द ही इस कांड में शामिल अपराधी भी गिरफ्तार किए जाएंगे।