RANCHI: रांची नगर निगम के वार्ड-6 का जयप्रकाश नगर नर्क बना हुआ है, जहां बिन बारिश के ही रोड तालाब में तब्दील हो चुका है। स्थिति का जायजा लेने रविवार को मेयर आशा लकड़ा और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय पहुंचे तो लोगों ने उन्हें घेर लिया। बताया कि अपने ही घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। जय प्रकाश नगर की स्थिति देखने के बाद मेयर और डिप्टी मेयर ने कहा कि सच में इस एरिया की स्थिति दयनीय है। तत्काल इसका निदान कराया जाएगा।

रिपोर्ट देने का निर्देश

मेयर ने कहा कहा कि इसका टेंडर कराया जाएगा और दो-तीन महीने में काम भी शुरू हो जाएगा। संबंधित अधिकारियों से भी उन्होंने तत्काल रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। मौके पर सांसद प्रतिनिधि राजकिशोर, विधायक प्रतिनिधि प्रकाश चंद्र सिन्हा, नरेश प्रसाद, सतीश कुमार सिन्हा, निर्मल चंद्र दास, विरेंद्र शुक्ला, रूद्रानंद प्रसाद, सीमा सिन्हा, रंजना श्रीवास्तव, किरण देवी समेत कई अन्य मौजूद थे।

नाली का अधूरा निर्माण मुसीबत (बॉक्स)

निगम की ओर से नाली का निर्माण शुरू कराया गया था। लेकिन नाली का अधूरा निर्माण करके छोड़ दिया गया। जिससे कि नाली का सारा पानी रोड पर बह रहा है। चूंकि पानी की निकासी के लिए आगे नाली का निर्माण ही नहीं कराया गया। वहीं कुछ लोग अपने खटाल और ड्रेनेज का पानी भी उसी नाली में बहा रहे है। जिससे कि रोड तालाब बन चुका है। गंदा होने के साथ ही दुर्गध वाले पानी में ही डूबकर लोग आना-जाना कर रहे है। वहीं सप्लाई पानी में कीड़ा भी लोगों के घरों में पहुंचने की शिकायत की गई।