RANCHI: सीएम रघुवर दास के खिलाफ विपक्ष हमलावर हो गया है। एक ओर नेता प्रतिपक्ष व जेएमएम के उपाध्यक्ष हेमंत सोरेन ने जहां रघुवर सरकार को केंद्र का रबर स्टांप बताया है। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद प्रदीप बलमुचू ने भी मुख्यमंत्री रघुवर दास की जमकर खिंचाई की है। हेमंत सोरेन ने रघुवर दास को राज्य में विधि-व्यवस्था सुधारने में विफल बताते हुए कहा है कि केंद्र के इशारे पर सिर्फ जनता को मुंगेरी लाल के हसीन सपने दिखाए जा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस सीएम की विफलता को लेकर गवर्नर से शिकायत करने का मन बना ली है।

जीरो कट बिजली देने का वादा भूल गई सरकार: प्रदीप बलमुचू

कांग्रेस ने राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने का एलान कर दिया है। सोमवार को कांग्रेस नेता सह राज्यसभा सांसद प्रदीप बलमुचू ने रांची में इसकी घोषणा की। श्री बलमुचू ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की विफलता, लॉ एंड ऑर्डर में गिरावट, स्थानीय नीति घोषित नहीं होने के खिलाफ पार्टी के नेता-कार्यकर्ता 23 सितंबर को राजभवन के समीप धरना देंगे। इसके बाद राज्यपाल को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा जाएगा।

श्री बलमुचू ने कहा कि रघुवर सरकार ने तीन महीने के अंदर राज्य भर में जीरो कट बिजली देने का वादा किया था। लेकिन, आज गांव तो दूर राजधानी में ही बिजली संकट से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। स्थानीय नीति पर भी सरकार फैसला नहीं कर पा रही है। वहीं, टाटा के कदमा और सोनारी स्थित 86 बस्तियों की जमीन टाटा से सब-लीज पर दिलवाने का सरकार ने आश्वासन दिया था। लेकिन इस संबंध में टाटा प्रबंधन से बातचीत हो पाई है और न गरीबों को पट्टा ही मिल पाया है। यही कारण है कि आज मंत्री ही सरकार की आलोचना करने लगे हैं।

राज्य सरकार केंद्र की रबर स्टांप: हेमंत

झारखंड की रघुवर सरकार केंद्र सरकार के रबर स्टांप के रूप में काम कर रही है। राज्य सरकार हर रोज कई घोषणाएं कर रही हैं, लेकिन उन घोषणाओं को धरातल पर उतारने के मुकम्मल प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। ये बातें सोमवार को नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने साहेबगंज जिले में कहीं। श्री सोरेन ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में लूट-पाट, कत्लेआम मचा है। रघुवर सरकार झारखंड में क्राइम पर लगाम कसने के बजाय जनता को मुंगेरी लाल के हसीन सपने दिखा रही है। मुख्यमंत्री रघुवर दास की सारी घोषणाएं हवा-हवाई हैं।

श्री सोरेन ने कहा कि सरकार की विफलता के कारण ही आज मंत्री भी खिलाफ हो गए हैं। सरकार जनता को न क्राइम से बचा पा रही है और न बिजली संकट से निजात दिला पा रही है। चुनाव से पहले किए वादे को छोड़ राज्य सरकार केंद्र की कठपुतली बन गई है।