RANCHI: फेसबुक पर दोस्ती के बाद जिस महिला ने भोपाल के प्लाटून कमांडर पर रेप की शिकायत चुटिया थाना में कराई थी। जांच में यह मामला फॉल्स साबित हुआ। चुटिया पुलिस ने पाया कि घटना के दिन से लेकर तीन दिन तक महिला वहां आई ही नहीं थी। होटल में केवल प्लाटून कमांडर ही पहुंचे थे। पुलिस ने झूठी शिकायत पर एक नोटिस महिला को भेजा है। पुलिस ने कहा कि यदि उनके साथ जबरदस्ती हुई है तो वो गवाह पेश करें, अन्यथा झूठी शिकायत के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जांच चुटिया थाना के दारोगा नगीना राय ने की है।

क्या है मामला

महिला ने एसएसपी को दिए कंप्लेन में कहा था कि उसकी प्लाटून कमांडर प्रशंात सिंह चौहान से दोस्ती हुई थी। दोस्ती होने पर दोनों में नंबर का आदान-प्रदान हुआ, फिर व्हॉटसएप्प पर बातचीत शुरू हो गई। फिर आरोपी ने महिला को इमोशनल ब्लैकमेल कर उससे फ्भ् लाख रुपए(जिसमें ख्0 लाख का चेक भी शामिल है) ले लिए। महिला ने कहा था कि पैसे मांगने पर उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। महिला एसएसपी कुलदीप द्विवेदी से ख्7 मार्च को मिली थी और उन्हें घटना की पूरी जानकारी लिखित तौर पर दी थी। एसएसपी ने जांच का आदेश दिया था।

क्या लगाया था आरोप

महिला ने पुलिस अधिकारी को बताया कि आरोपी प्लाटून कमांडर ने उसे रांची बुलाया और होटल आर्ची में तीन दिनों तक जबरन रखा। फिर, उसने महिला की इच्छा के विरुद्ध उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित किया। फिर उसे कहा गया कि किसी को बोलने की स्थिति में बर्बाद कर दूंगा। महिला ने कहा कि उसे ब्लैकमेल कर उससे एसबीआई का हस्ताक्षर युक्त ख्0 लाख रुपए का चेक ले लिया था।