RANCHI : बार-बार और लगातार। बिजली की आंखमिचौली थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को भी सिटी के कई इलाकों में छह से आठ घंटे तक बिजली गुल रही। लालपुर, कोकर, बूटी मोड़, डोरंडा और अपर बाजार समेत कई इलाकों में दिनभर बिजली का आना-जाना लगा रहा। कब बिजली आई और कब चली गई, यह लोगों को पता ही नहीं चल रहा था। लोगों को मलाल इस बात का था कि गुड फ्राइडे के दिन भी बिजली आपूर्ति बाधित रही। चढ़ती गर्मी में पावर कट की वजह से लोगों को सबसे ज्यादा दिक्कत पानी को लेकर हुआ।

बंद रहा लालपुर फीडर

शुक्रवार को पूरे दिन लालपुर फीडर से बिजली की आपूर्ति बाधित रही। सुबह दस से देर शाम सात बजे तक इस फीडर से बिजली नहीं मिला। इस बाबत बिजली विभाग के इंजीनियर्स ने बताया कि एपीडीआरपी का काम चल रहा है, इस कारण बिजली काटी गई। दरअसल मेंटनेंस का काम चलने के नाम पर पिछले तीन माह से लगातार पावर कट का सिलसिला चल रहा है।

जरूरत के हिसाब से मिल रही बिजली

ऐसा भी नहीं है कि रांची सिटी को जरूरत के हिसाब से बिजली नहीं मिल रही है। इन दिनों 300 मेगावाट फुल लोड बिजली की सप्लाई हो रही है, जो यहां की जरूरतों के हिसाब से सही है, फिर भी पावर कट का सिलसिला थम नहीं रहा है। गुरुवार को नामकुम, हटिया और कांके तीनो ग्रीड में फुल लोड बिजली रही।