स्लग: न गर्मी न बरसात, फिर भी हर दिन 3-4 घंटे पावरकट

-मेंटेनेंस का बहाना, पब्लिक का बढ़ रहा गुस्सा

RANCHI (22 Sep): राजधानी में पिछले पांच दिनों से बिना कारण बिजली काटी जा रही है। हर इलाके में कम से कम तीन से चार घंटे बिजली कट रही है। सबसे खराब हालत बरियातू इलाके का है, जहां इन दिनों पूरी रात बिजली नहीं रह रही है। कारण पूछने पर विभागीय अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं है। वहीं, रांची के पहाड़ी टोला, बूटी मोड़, कृष्णा नगर, चेशायर होम, बरियातू, कांटा टोली, डंगराटोली, किशोरगंज, डोरंडा, हटिया, रातू रोड, पिस्का मोड़ समेत अन्य कई इलाकों में पावरकट से पब्लिक परेशान है। गौरतलब हो कि बिजली कटने से नवरात्रि में लोगों की परेशानी ज्यादा बढ़ गई है।

विभाग के दावे फेल

झारखंड में पर्याप्त बिजली आपूर्ति के बाद भी लोग परेशान हैं। रांची सहित राज्य के अन्य शहरों को फु ल लोड बिजली मिल रही है, लेकिन शहर में अंधेरा कायम है। लोग घंटों लोड शेडिंग से परेशान हैं। हालांकि बिजली विभाग लोड शेडिंग की बात से इन्कार करता है। अधिकारियों का दावा है कि शहर में एक से डेढ़ घंटे ही बिजली काटी जा रही है, जबकि वास्तविकता इससे कोसाे दूर है।

.बॉक्स।

पावरकट की क्या हैं वजहें

ट्रांसफ ारमर और तार की क्षमता इतनी नहीं है कि बिजली की फु ल लोड आपूर्ति की जा सके। बिजली कटने की एक बड़ी वजह पोल पर लगे पुराने तार भी हैं। इसके अलावा बिजली विभाग द्वारा मेंटेनेंस की वजह से भी कटौती की जा रही है। विभाग के पास कर्मचारियों की भी कमी है। इस कारण फ ॉल्ट ठीक करने में काफी समय लग जाता है।

वर्जन

हमलोगों के इलाके में तो हर दिन तीन से चार घंटे बिजली गुल रहती है। बिजली क्यों काटी जा रही है, यह बताने को विभागीय अधिकारी तैयार नहीं हैं।

-सुमित सचदेवा, रातू रोड

हर दिन बिजली कटने के कारण हमलोग परेशान हैं। पहले गर्मी में लोडशेडिंग का बहाना था। बरसात में पेड़ गिरना, लेकिन अब पता नहीं क्यों बिजली काट रहे हैं।

सुशांत कुमार, अरगोड़ा

पिछले कई दिनों से बिजली कट रही है। सुबह में भी बिजली कट रही है तो रात में भी कटती है। ऐसा कोई दिन नहीं है, जब बिजली नहीं कटी हो।

सुभोजित, कोकर