RANCHI: अगर आप भी सदर हॉस्पिटल में अपने दांतों का इलाज कराने जा रहे हैं तो संभल कर जाइए। चूंकि ध्यान चूका तो आपकी परेशानी और बढ़ सकती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं सदर की जहां डेंटल ओपीडी जाने वाला रास्ता काफी खराब हो चुका, जिससे कि ओपीडी में आने-जाने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कई लोग गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं। इसके बावजूद गढ्डों को नहीं भरा जा रहा है।

रिजर्वायर बनाकर छोड़ा

सदर हॉस्पिटल के सभी ओपीडी नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिए गए हैं। लेकिन डेंटल ओपीडी आज भी पुरानी बिल्डिंग में ही चल रहा है। आज स्थिति यह है कि वहां पर वाटर रिजर्वायर बनाया गया था। इसके बाद उस जगह को वैसे ही छोड़ दिया गया, जिससे कि ओपीडी तक पहुंचना मुश्किल हो गया है। इस वजह से मरीजों को पहुंचने में काफी परेशानी हो रही है।

दाल भात केंद्र से गंदगी की ढेर

हॉस्पिटल कैंपस में ही पुरानी बिल्डिंग के पास में दाल भात केंद्र खोला गया था, ताकि इलाज के लिए आने वाले मरीजों के अलावा आसपास के लोगों को भी सस्ता खाना मिल सके। वहीं, इसके संचालन का जिम्मा एक महिला समिति को दिया गया है। अब वहां पर गंदगी का अंबार दाल भात केंद्र की वजह से लग गया है। इस कारण भी मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

भटकते रह जाते हैं मरीज

इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए नई बिल्डिंग में तो साइन बोर्ड लगाए गए हैं। लेकिन पुरानी बिल्डिंग में केवल एक ओपीडी चल रहा है। उसके लिए भी कहीं बोर्ड नहीं लगा है। वहीं रास्ते पर भी रिक्शा वाले कब्जा जमाए रहते हैं। इस वजह से भी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं मरीज

हॉस्पिटल में इस तरह की समस्या को दूर करने की जरूरत है। हमलोग आए तो पता ही नहीं चल पा रहा था कि ओपीडी कहां है। जब बताया गया तो रास्ता देखकर ही गिर गया।

संजय

थोड़ा भी ध्यान चूका तो सीधे दांत टूट जाएगा। कम से कम रास्ता तो ठीक कर देना चाहिए। एक बोर्ड भी लगाना चाहिए, जिससे कि पता चल जाए ओपीडी कहां है।

अमित