आई फॉलोअप

-दो मार्च को बरियातू में हुई थी शिवा लोहरा की गोली मारकर हत्या,

-आरोपियों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी पुलिस, कोर्ट में दी जाएगी अर्जी

RANCHI(4 April): होली के दिन दो मार्च को बरियातू थाना क्षेत्र के हरिहर सिंह रोड में शिवा लोहरा की हत्या मामले में नामजद दो आरोपियों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। बुधवार को नामकुम चायबगान में रहने वाले संजय विश्वकर्मा ने अपने वकील की मदद से कोर्ट में सरेंडर किया। वहीं, दो दिन पूर्व सोमवार को एक अन्य नामजद आरोपी रंजीत लाल ने भी कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। मामले में सदर डीएसपी सह पुलिस प्रवक्ता विकासचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। इसके लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी।

तीन आरोपियों का घर होगा कुर्क

शिवा लोहरा हत्याकांड में फरार अन्य तीन नामजद आरोपियों के घर की पुलिस कुर्की-जब्ती करेगी। इससे संबंधित आदेश पुलिस ने न्यायालय से ले लिया है। अब तक दो आरोपियों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। इनमें अनूप कुमार, टिंकू चिकू बड़ाईक और रूपम बड़ाईक शामिल हैं।

क्या है मामला (बॉक्स)

होली के दिन आपसी विवाद में शिवा लोहरा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। नामजद आरोपितों ने दो गोलियां शिवा को मारी थी। हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने हरिहर सिंह- रिम्स मार्ग को जाम कर दिया था। पुलिस ने घंटों मशक्कत के बाद सड़क को जाम मुक्त कराया था। मामले में शिवा के भाई ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी बरियातू थाने में दर्ज कराई थी।