महावीर टावर स्थित वीएलसीसी इंस्टीट्यूट का मामला

छात्राओं से जबर्दस्ती डेविट फार्म पर साइन कराने का प्रयास

RANCHI: महावीर टावर स्थित वीएलसीसी ऑफिस में गुरुवार को भ्0 -म्0 लड़कियों ने जमकर हंगामा किया। संस्थान पर जबर्दस्ती ऑटो डेविट फार्म पर साइन करने का आरोप लगाया। मैनेजमेंट और छात्रों के बीच काफी देर तक हंगामा चलता रहा।

यह है मामला

मेन रोड स्थित महावीर टावर में वीएलसीसी इंस्टीट्यूट है। जहां प्रधानमंत्री कौशल योजना के तहत लड़कियों को फ्री में असिस्टेंट ब्यूटिशियन का कोर्स कराया जा रहा है। कोर्स पूरा होने के बाद सभी क्00 छात्राओं को 7भ्00 रुपए स्टाइपेंड और सर्टिफिकेट दिया जाएगा। छात्राओं ने फ्भ् दिन का कोर्स पूरा कर लिया है अब क्भ् दिन का कोर्स बचा है। लेकिन, संस्थान द्वारा फार्म साइन नहीं करने पर क्लास में नही आने दिया जा रहा है।

साइन कराने का दबाव

छात्राओं ने आरोप लगाया कि इस कोर्स के बाद हमलोगों को स्टाइपेंड के रूप में 7भ्00 रुपए मिलना है। इसके लिए केनरा बैंक में हमलोग का अकाउंट भी खोला गया है। अब संस्थान द्वारा हमलोगों से डेविट फार्म जबर्दस्ती भरवाया जा रहा है। जबकि इसमें साफ-साफ लिखा हुआ है कि जो पैसा हमलोगों के अकाउंट मे आएगा हमलोग मर्जी से संस्थान को दे देंगे। इसी बात को लेकर छात्राओं का कहना है कि हमलोग इस फार्म पर साइन नहीं करेंगे।

सीयूजे में क्0 से फ‌र्स्ट सेमेस्टर की क्लास

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड के फ‌र्स्ट सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए साइन डाई हटा दिया गया है। ये क्0 अगस्त से प्रभावी होगा। वहीं फ‌र्स्ट सेमेस्टर के स्टूडेंट जिन्होने एडमिशन लिया है उनकी क्लास क्0 अगस्त से शुरू की जाएगी। इसके अलावा क्0 अगस्त से यूनिवर्सिटी की बस भी चलाई जाएगी। स्टूडेंट से कहा गया है कि वे अपनी क्लास करें। ये जानकारी सीयूजे के चीफ कम्यूनिकेशन ऑफिसर राहुल चतुर्वेदी ने दी।