RANCHI: लॉ यूनिवर्सिटी में नियम तोड़ने के खेल और मनमाने रवैये के खिलाफ आंदोलन पर उतरे छात्रों का गुस्सा दूसरे दिन बुधवार को फूट पड़ा। पूरे दिन गेट पर तालाबंदी कर नारेबाजी की। यूनिवर्सिटी के एक भी स्टाफ को कैंपस में घुसने नहीं दिया गया। स्टूडेंट्स की मांगों में नियम विरुद्ध पद पर बने प्रभारी कुलपति गौतम चौधरी और सहायक रजिस्ट्रार डॉ एमआरएस मूर्ति को तत्काल पद से हटाने, उनकी विभिन्न अकादमिक समस्याओं के निवारण समेत अन्य मांगें शामिल हैं।

छात्रों का आरोप,नियम विरुद्ध शो-कॉज नोटिस

स्टूडेंट्स का कहना है कि जहां कानून की शिक्षा दी जाती है, वहीं के मठाधीश कानून तोड़ने पर आमादा हैं। आंदोलन में शामिल पांच छात्रों को यूनिवर्सिटी के प्रभारी कुलपति ने शो-कॉज जारी किया है। जबकि यह अधिकार स्थायी कुलपति का होता है।

कैंपस में नहीं घुस पाए एक भी टीचर

स्टूडेंट्सं ने प्रदर्शन के दौरान विवि गेट को जाम कर दिया। आंदोलनरत विद्यार्थियों ने किसी भी शिक्षक को विवि गेट के अंदर नहीं जाने दिया। इसके अलावा कुछ छात्रों ने मीडिया कर्मियों के साथ भी बदसलूकी की। हालांकि बाद में छात्रों द्वारा माफी मांगे जाने के बाद मामला शांत हुआ। पूरे दिन विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस-प्रशासन की चौकसी रही। कई बार विश्वविद्यालय परिसर में बड़ी संख्या में जिला बल और जैप जवानों की तैनाती की गई। सबकुछ सामान्य रहने पर उन्हें हटा लिया गया।