- दिल्ली स्पेशल ब्रांच की टीम, यूपी पुलिस, झारखंड पुलिस व ओडि़शा पुलिस झारखंड में जमी

- सभी टीम झारखंड पुलिस व एटीएस के साथ मिलकर आतंकी का तलाश रहीं सुराग

RANCHI: अलकायदा आतंकी अब्दुर रहमान के खिलाफ सबूत जुटाने में देश के राज्यों की पुलिस जुटी हुई है। जी हां, झारखंड पुलिस के अलावा दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम, यूपी व ओडि़शा पुलिस की टीम भी इन दिनों झारखंड में जमी हुई है, ताकि देश में आतंक फैलाने की मंशा रखने वाले अब्दुर रहमान के खिलाफ पुख्ता सबूत जुटा कर सख्त कार्रवाई की जा सके। इस संबंध में एडीजी सह झारखंड पुलिस के प्रवक्ता एसएन प्रधान ने बताया कि टीम पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे। उसकी रिपोर्ट होम मिनिस्ट्री को करनी है।

खुफिया एजेंसी भी जुटा रही तथ्य

अब्दुर रहमान समेत यूपी के दो अन्य आतंकियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस के साथ-साथ देश के तमाम तंत्र एक्टिव हो गए हैं। सभी अपने-अपने स्तर से इनपुट जुटाकर एक सूत्र में पिरोने का काम कर रहे हैं। खुफिया एजेंसी भी जांच में जुटी हुई है।

क्भ् को गिरफ्तार हुआ था अब्दुर

गौरतलब हो कि कटक जिले के जगतपुर थाने से पांच किमी दूर पश्चिमकछ गांव से कमिश्नरेट पुलिस व दिल्ली पुलिस की एक विशेष टीम ने संदिग्ध अलकायदा आतंकवादी मोहम्मद अब्दुर रहमान (फ्7 वर्ष) को गिरफ्तार किया था। अब्दुर रहमान पर संगठन में नए युवकों को भर्ती कराने और उसे आतंकी हमले के बारे में जानकारी देने का काम सौंपा गया था। इसके लिए उसे हवाला के जरिए लंदन समेत अन्य देशों से पैसे मुहैया कराए जाते थे।