RANCHI : कुडू और कैरो थाना पुलिस ने बाजार-हाट में जड़ी-बूटी बेचने का झांसा देकर हथियारों की तस्करी करने वाले तीन अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा। एसपी राजकुमार लकड़ा को मिली गुप्त सूचना के बाद मंगलवार की देर रात पुलिस ने यह कार्रवाई की। गिरफ्तार तस्करों में रांची के इटकी थाना क्षेत्र के मोरो निवासी सरवर अंसारी, बेड़ो थाना क्षेत्र के चनगनी निवासी रज्जाक अंसारी व लोहरदगा के कुडू थाना क्षेत्र के जीमा गांव निवासी मोहम्मद खुर्शीद अंसारी शामिल है।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

बुधवार को एसपी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि कैरो में कुछ अपराधी हथियारों के साथ जमे हुए हैं। कैरो व कुडू थाना की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कैरो थाना क्षेत्र के चाल्हो-महवरी स्थित पतरा से मंगलवार की देर शाम हथियार के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया। अब पुलिस इनके आपराधिक इतिहास का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

मिले ये हथियार

गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो ऑटोमेटिक देसी पिस्टल, चार मैगजीन, दो गोली, चार मोबाइल व एक मोटरसाइकिल बरामद की है। ये अपराधी कैरो, नगजुआ आदि साप्ताहिक हाट में जड़ी-बूटी व दवा बेचने का काम करते थे ताकि किसी को उनके आपराधिक काम का अंदेशा न हो।