RANCHI : कोतवाली पुलिस ने बुधवार की देर रात एक होटल में छापामारी कर अवैध तरीके से वोटर स्लिप व अन्य चुनाव समाग्री के साथ गिरफ्तार तीन लोगों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। जेल जाने वालों में अनुज कुमार, रियाज खान और वीरेंद्र कुमार उपाध्याय शामिल हैं। पूछताछ के क्रम में तीनों अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने वेबसाइट से डाटा डाउनलोड किए हैं। इसके बाद वोटरों का पर्ची बनाकर उसे प्रत्याशियों को बेचने का कारोबार चलाते हैं। पहले भी कई शहरों में चुनाव के दौरान प्रत्याशियों को वोटर स्लिप उपलब्ध करा चुके हैं। इसी उद्देश्य से रांची में कई प्रत्याशियों से संपर्क किए भी हैं। हालांकि अभी सौदा तय नहीं हुआ था।

नहीं है लाइसेंस

इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल ने बताया कि अभियुक्तों के पास से वोटर स्लिप बनाने का कोई लाइसेंस भी नहीं लिया है। ये लोग फर्जी तरीके से काम करते हैं। आचार संहिता का उलंघन है। बता दें कि बुधवार की रात एसडीओ अंजली यादव ने होटल में छापामारी कर चुनाव सामग्री, झंडा, वोटर स्लिप आदि चीजों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

पांच साल पहले मौत, वारंट लेकर घर पहुंची पुलिस

RANCHI : कोतवाली थाना एरिया के गाड़ीखाना निवासी व पूर्व बीजेपी मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह को अदालत में हाजिर होने के लिए जारी वारंट के तामिला के लिए पुलिस जब उनके घर पहुंची तो भाई परमेंद्र सिंह ने उनका डेथ सर्टिफिकेट थमा दिया। ऐसे में कोतवाली पुलिस ने जारी वारंट व सत्येंद्र सिंह का डेथ सर्टिफिकेट कोर्ट के सुपुर्द कर दिया है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही सत्येंद्र सिंह का वारंट जारी किया गया था। पुलिस ने अदालत में हाजिर नहीं होने पर घर के कुर्की-जब्ती की धमकी दी थी।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, कोतवाली थाना एरिया के गाड़ीखाना में सत्येंद्र सिंह जब बीजेपी मंडल अध्यक्ष थे, उस दौरान झारखंड बंद के सिलसिले में उनके खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उस वक्त उन्होंने इस मामले में जमानत ले ली थी, लेकिन कोर्ट में सुनवाई जारी थी। इसी सिलसिले में कोर्ट ने उन्हें हाजिर होने के लिए वारंट जारी किया था, जबकि 13 नवंबर, 2012 को हार्ट अटैक से मौत हो चुकी थी।