- स्टेशन रोड से लेकर डोरंडा इलाके में हुआ सबसे ज्यादा जलजमाव

- मेकन चौक के पास घुटने पर पानी से लोगों को हुई खूब परेशानी

रांची: रविवार को महज दो घंटे की बारिश ने राजधानी को हलकान कर दिया। कई इलाकों में घुटने पर पानी भर आया। सबसे ज्यादा जलजमाव स्टेशन रोड में हुआ, जहां तीन तरफ से पानी भर गया। इस वजह से सड़कें डूब गईं। आलम यह था कि ओवरब्रिज के नीचे से लेकर बीएनआर मोड़ तक घुटने भर पानी भर गया। इस वजह से पैदल चलने वालों को परेशानी हुई ही, साथ ही साथ टू-व्हीलर पर चलने वालों के साइलेंसर में भी पानी घुस गया। इससे गाड़ी बंद भी हुई और लोगों को किसी प्रकार अपनी बाइक-स्कूटी खींचकर ले जाना पड़ा।

ड्रेनेज सिस्टम हुआ फेल

सिटी के कई इलाकों में रविवार को ड्रेनेज सिस्टम फेल नजर आया। डोरंडा में अशोका होटल के पास से लेकर डोरंडा कॉलेज तक पानी भरा रहा। सबसे ज्यादा जलजमाव मेकन चौक के पास देखने को मिला। यहां भी गाडि़यों का 25 प्रतिशत हिस्सा पानी में डूबा नजर आया। असल में इस इलाके में बनी नालियों के ढके होने के कारण बारिश का पानी सड़क पर ही जमा रहा। बरसात से पहले अच्छी तरह से नाला उड़ाही नहीं होने के कारण अन्य कई इलाकों में पानी भर गया।

पटेल चौक पार करना मुश्किल

रांची रेलवे स्टेशन पहुंचने और स्टेशन से वापस लौटने वालों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पटेल चौक पर तालाब जैसा नजारा था। इस चौक को पार करने में लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। स्टेशन रोड पर होटलों के बाहर भी पानी भरे होने के कारण लोग घंटों ड्रेनेज के ऊपर ही खड़े नजर आए।

हिन्दपीढ़ी में भी हुई परेशानी

हिन्दपीढ़ी का नाला रोड एक बार फिर पूरी तरह से डूब गया। यहां एक साल पहले भी बारिश में एक बच्ची नाले में बह गई थी। इस बार भी कुछ वैसा ही नजारा था। पूरा इलाका नाले के किनारे बसा है, जिसमें कहीं ढक्कन है, तो कहीं खाली है। इस वजह से इलाके के लोग बारिश के समय घरों से निकल नहीं सकते। गाड़ी कब नाले में गिर जाए, यह पता ही नहीं चलता। रविवार को भी पूरे इलाके में ओवरफ्लो के कारण लोग परेशान रहे।