आगरा में शाहजहांपुर की युवती से दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन मामला

किठौर : आगरा में दुष्कर्म का शिकार हुई शाहजहांपुर की युवती को बुधवार को पुलिस ने मेडिकल परिक्षण के लिए भेज दिया है। उधर,आरोपी प्रिंसीपल का कहना है कि कुछ लोगों ने साजिश के तहत उसे फंसाने के लिए नामजद कराया है। हालांकि युवती द्वारा प्रिंसीपल के बचाव में शपथ-पत्र देने की भी चर्चा है। हालांकि पुलिस इस संबंध में स्पष्ट न बताकर मामले की जांच चलने की बात कह रही है।

शाहजहांपुर की युवती के साथ नौकरी के नाम पर हुए रेप के मामले में पुलिस ने प्रिंसीपल के अलावा आरोपी मनीष गौड़ पुत्र राधाकृष्ण व उसके भांजे पीयूष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने बुधवार को पीडि़ता को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल भेज दिया है। वहीं, आरोपी प्रिंसीपल का कहना है कि कुछ लोगों ने पीडि़ता को बहला-फुसलाकर साजिश के तहत उसको नामजद कराया है। वहीं, आरोपी प्रिंसीपल का यह भी कहना है कि पीडि़ता के परिवार से उसके अच्छे संबंध है और उसकी मां स्कूल में मिड-डे मील बनाती है। बताया गया कि पीडि़ता ने बुधवार को थाने में प्रिंसीपल के बचाव में बयान और शपथ-पत्र भी दिया है। हालांकि पुलिस दोनों बातों से इन्कार कर रही है। पुलिस का कहना है कि पीडि़त युवती की डाक्टरी होने के बाद 164 के बयान कराएं जाएंगे। बयान व डाक्टरी परीक्षण के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गत सोमवार को शाहजहांपुर निवासी युवती ने एसएसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया था कि वह मेरठ में बेगमपुल रोड स्थित मार्केट में एक स्टूडियों में वीडीओ एडिटिंग,फोटोशॉप का काम करती थी। बताया गया कि आठ माह पूर्व शाहजहांपुर के एक स्कूल के प्रिंसीपल ने उसे आगरा के बलकेश्वर चौराहा गंगे गौरी बाग निवासी मनीष गौड़ से मिलवाया था। प्रिंसीपल ने बताया था कि मनीष बड़ा कारोबारी है उसके कई सिनेमा है,जहां अच्छा वेतन मिल जाएगा। पीडि़ता मनीष के साथ आगरा गई जहां आरोपी और उसके भांजे ने उसे बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। बताया कि तीन महीने पूर्व बंधनमुक्त होकर पीडि़ता वहां से भाग आई। शहजाद और रविन्द्र नाम के युवकों ने उसके घर पर पहुंचाया। पीडि़ता का आरोप है कि आरोपी तभी से उसे फोन कर जान से मारने की धमकी दे रहा है।

लिव इन रिलेशनशिप का मामला तो नहीं?

पीडि़ता द्वारा एसएसपी को दी गई तहरीर में दुष्कर्म और जबरन धर्म परिवर्तन के प्रयास के आरोपों पर लोग ऊंगली उठा रहे हैं। चर्चा है कि युवती लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी। कुछ दिन तो युगल के बीच सब कुछ ठीक चला पर बाद में दोनों के वैचारिक टकराव के चलते यह स्थिति सामने आई।