कानपुर (फीचर डेस्क)। बॉलीवुड में बायोपिक बनाने का सिलसिला लगातार जारी है। अब इस लिस्ट में एक और प्रोजेक्ट जुड़ने वाला है। दरअसल एक्टर- प्रोड्यूसर John Abraham ने जानी- मानी सोशल एंटरप्रेन्योर रेवती रॉय की जिंदगी को बड़े पर्दे पर लाने का फैसला किया है। जॉन इस फिल्म को अपने प्रोडक्शन हाउस 'जेए एंटरटेनमेंट', रॉबी ग्रेवाल के 'रेड आइस फिल्म्स' और अनिल बोहरा के 'व्याका एंटरटेनमेंट' के साथ मिलकर बनाएंगे।

एक इंस्पायरिंग और इंटरेस्टिंग कहानी

रॉबी, जो इससे पहले जॉन के साथ 2019 में आई फिल्म रॉ में काम कर चुके हैं। इस प्रोजेक्ट को डायरेक्ट भी करेंगे। बता दें कि रेवती ने एशिया की अकेली लास्ट- माइल डिलिवरी कंपनी की शुरुआत की थी जो सिर्फ फीमेल डिलिवरी एजेंट्स को नौकरी पर रखती है। इस प्रोजेक्ट को लेकर जॉन ने कहा, 'मैं इसको प्रोड्यूस करके बहुत खुश हूं जो बिजनेस की समझ और उथल- पुथल से जूझती एक पर्सनल लाइफ पर बेस्ड है। रेवती का सफर बहुत इंटरेस्टिंग रहा है। उन्होंने सारी मुसीबतों को पार करते हुए लगातार जरूरतमंद औरतों को अपने पैरों पर खड़ा करने का काम किया है।' फिल्म की कहानी स्वाति लोढा की बुक 'हू इज रेवती' से ली जाएगी।

'पैदाइशी फाइटर्स होती हैं महिलाएं'

2019 में इंडिया की सबसे पावरफुल महिलाओं में अपनी जगह बनाने वाले रेवती को खुश हैं कि यह कहानी सुनाने के लिए जॉन, अनिल और रॉबी ने साथ आने का फैसला किया है। उनका कहना है कि यह सिर्फ उनकी नहीं बल्कि हर उस औरत की कहानी है जिसे मौका दिया गया है। उनके मुताबिक, 'महिलाएं पैदाइशी फाइटर्स होती हैं और उन्हें दिया गया मौका कभी बर्बाद नहीं जाता। हमें बस उन्हें खिलने का माहौल देना होता है। मैं बहुत छोटे लेवल पर अपनी टीम के साथ यही करने की कोशिश कर रही हूं।'

जानिए आखिर कौन हैं रेवती रॉय

रेवती की कहानी काफी इंस्पायरिंग है। उन्होंने अपने हसबैंड की डेथ के बाद नौकरी पाने की काफी कोशिशें कीं लेकिन कामयाबी न मिलने पर उन्होंने खुद का काम शुरू कर दिया। रेवती ने एक स्टार्ट- अप शुरू किया जो आज काफी अच्छी पोजीशन में है। उनके इस स्टार्ट- अप का नाम 'हे दीदी' है जो लॉजिस्टक इंडस्ट्री में डील करता है।

features@inext.co.in

Posted By: Vandana Sharma

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk