रांची (ब्यूरो)। नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 18 सितंबर से 17 अक्टूबर तक किया जा सकता है। वहीं परीक्षा शुल्क 21 अक्टूबर तक जमा किया जा सकता है। इसके बाद फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने की तारीख 23 अक्टूबर है। भरे गये आवेदन में सुधार करने के लिए आयोग की ओर से 24 से 26 अक्टूबर तक का समय निर्धारित किया गया है।

1140 वेकेंसी के लिए करें आवेदन

जेएसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार छह पदों में नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा ली जायेगी। जिसमें सहायक प्रशाखा पदाधिकारी के 362 पद, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के 223 पद, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी के 139 पद, अंचल निरीक्षक सह कानूनगो के 170 पद, सहकारिता प्रसार पदाधिकारी के 241 पद व प्लानिंग अस्सिटेंट के 05 पद हैं। आवेदन के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपए परीक्षा शुल्क के रूप में देना होगा।

पूर्व के उम्मीदवारों से फीस नहीं

जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि वैसे उम्मीदवार जिन्होंने 2015 में हुई सीजीएल परीक्षा दी है, उन्हें आवेदन तो फिर से करना होगा पर उन्हें परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा। इसके लिए उन्हें आवेदन के क्रम में पूर्व की परीक्षा में शामिल होने का रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि देना होगा। इतना ही नहीं जिन उम्मीदवारों ने 2015 में हुई सीजीएल परीक्षा दी है, अगर वे इस परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो उनका पूर्व में लिया परीक्षा शुल्क वापस किया जायेगा। इसके लिए सूचना बाद में जारी की जायेगी।

ओएमआर सीट पर होगी परीक्षा

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। यह परीक्षा ओएमआर सीट पर ली जायेगी।

RANCHI@inext.co.in

Posted By: Inextlive

Business News inextlive from Business News Desk