छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: जुस्को कर्मचारियों को जल्द ही हरिद्वार में गेस्टहाउस की सुविधा मिलेगी. इसके लिए उन्हें प्रतिदिन 190 रुपये प्रति कमरे का भाड़ा लगेगा. टाटा स्टील की तरह उसकी अनुषंगी इकाई में कार्यरत कर्मचारियों को देश के विभिन्न हिस्सों में अपने परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए गेस्टहाउस की सुविधा मिलती है.

जुस्को श्रमिक यूनियन की शनिवार सुबह यूनियन कार्यालय में कमेटी मीटिंग हुई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कंपनी के एकाउंट्स विभाग द्वारा प्रक्रिया शुरू होते ही कर्मचारियों को इसका लाभ मिलने लगेगा. वहीं, उन्होंने बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को प्रबंधन द्वारा मिलने वाले गिफ्ट वाउचर की राशि को 1500 रुपये से बढ़ाने पर भी बातचीत हो रही है. वहीं, उन्होंने बताया कि जेडब्ल्यू ग्रेड के कर्मचारियों का डिप्लोमा ट्रेनिंग जून माह से शुरू होगा, लेकिन अभी तक तय नहीं हुआ कि कर्मचारियों को प्रशिक्षण के लिए एसएनटीआइ या अलकबीर पॉलिटेक्निक में से कौन सा संस्थान उपयुक्त होगा. बैठक में महासचिव वीडी गोपाल कृष्णा, अमरनाथ तिवारी, पीएन सिंह सहित कई कमेटी मेंबर व अधिकारी उपस्थित थे.

बैठक में कुछ कमेटी मेंबरों ने दो वर्षो से लंबित वाहन भत्ता का दोबारा प्रबंधन समझौता करने पर जोर दिया. इस पर यूनियन नेतृत्व ने इतना जरूर बताया कि प्रबंधन से इस पर बात हो रही है. जल्द ही समझौता हो जाएगा, लेकिन समझौता कब होगा? इस पर कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया.

कमेटी मीटिंग में उठे ये भी मुद्दे

-टाउन इलेक्ट्रिकल, वाटर मैनेजमेंट, डीबीजीआर, एफएमसी, पब्लिक हेल्थ, पार्क एंड गार्डेन, आइसीएस, एकाउंट्स, एडमिनिस्ट्रेशन पर जल्द हो री-ऑर्गेनाइजेशन समझौता.

-अर्ली सपरेशन स्कीम और सेवानिवृत्त के कारण विभिन्न विभागों में जो भी रिक्तियां हुई हैं उसमें जल्द कर्मचारियों की बहाली हो.

-लांग सर्विस अवार्ड की राशि में बढ़ोतरी हो.