मुंबई (पीटीआई)। वेटरन एक्टर और राइटर कादर खान 81 साल की उम्र में कनाडा के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के चलते दम तोड़ दिया। इस बात का खुलासा उनके बेटे सरफराज ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में किया। सरफराज ने बताया, 'मेरे पिता मुझे हमेशा के लिए अकेला छोड़ गए। उन्होंने 31 दिसंबर को शाम 6 बजे कनाडा के अस्पताल में लंबी बीमारी के चलते अंतिम सांस ली। वो 31 तारीख को दोपहर बाद कोमा में चले गए थे। वहीं 16-17 हफ्तों से तो वो अस्पताल में ही भर्ती थे।'
कादर खान ने 81 की उम्र में ली आखिरी सांस,देश के बाहर यहां होगा अंतिम संस्कार
यहां होगा अंतिम संस्कार

सरफराज ने एक्टर के अंतिम संस्कार के बारे में बात करके हुए कहा, 'पिता जी का अंतिम संस्कार कनाडा में ही होगा। यहां हमारा पूरा परिवार रहता है। हम उनकी अच्छी सेहत के लिए प्रार्थना करने वालों के सदा आभारी रहेंगे।'  मालूम हो कि कादर खान को 81 की उम्र में सांस लेने में थोड़ी सी तकलीफ हो रही थी तो उन्हें फौरन हाॅस्पिटल ले कर पहुंचा गया। वहीं डाॅक्टर्स ने उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर पर रखा हुआ था। दरअसल कादर खान को सुप्रेन्यूक्लियर पाल्से यानी की डीजेनेरेटिव डिसआॅर्डर हो गया था। इस बीमारी में इंसान खुद पर से बैलेंस खो देता है। ये एक ब्रेन डिसआॅर्डर है जिसमें इंसान को मूवमेंट यानी की चलने, बोलने, देखने, मूड और बिहैवियर जैसी आम चीजों में दिक्कत का सामना करना पड़ता है।
कादर खान ने 81 की उम्र में ली आखिरी सांस,देश के बाहर यहां होगा अंतिम संस्कार
कुछ घंटो से चल रही थी अफवाह

कादर खान के निधन के पहले तक जब वो अस्पताल में भर्ती थे तब उनके निधन की खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही थीं। वहीं बाद में उनके बेटे ने निधन का खंडन करते हुए कहा की वो अभी भर्ती हैं पर उन्हें कुछ नहीं हुआ है। वहीं बाद में ये अफवाह भी तेजी से फैल गई कि वो बिल्कुल फिट हैं। हालांकि आज सच हमारे सामने है वो अब दुनिया में नहीं रहे। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि उनकी हालत ठीक तो बिल्कुल ही नहीं थी।  
कादर खान ने 81 की उम्र में ली आखिरी सांस,देश के बाहर यहां होगा अंतिम संस्कार

संजीव कुमार पुण्य तिथि : परिवार को मिला था ये श्रॉप, निधन के बाद रिलीज हुईं उनकी ये 10 फिल्में खास


स्मिता पाटिल पुण्यतिथि: टीवी एंकर से बनीं एक्टर, महज 31 की उम्र में इस वजह से चल बसीं

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk