- इयर 1969 बैच के आईआईटियंस स्टार्ट करेंगे माई गुरु लेक्चर सिरीज

- माई गुरु मेमोरियल लेक्चर न्यू इयर से स्टार्ट किए जाने की संभावना

- टीचर्स की याद में एल्युमिनाईज की पहल पर शुरू हुई तैयारी

kanpur@inext.co.in

KANPUR: आईआईटी कानपुर में माई गुरु मेमोरियल लेक्चर सिरीज स्टार्ट करने की प्लानिंग आईआईटीयंस ने की है. इस प्रोग्राम को फाइनल करने के लिए आईआईटी के डीन ऑफ रिसोर्स एल्युमिनाई प्रो जयंत सिंह व इयर 1969 बैच के पासआउट आईआईटीयंस के बीच फाइनल राउंड की बातचीत शुरू हो गई है. इस लेक्चर सिरीज में एक्सपर्ट डिफरेंट्स टॉपिक पर लेक्चर डिलीवर करने आएंगे.

स्टार्टअप के लिए मिलेगा फायदा

आईआईटी के डीन ऑफ रिसोर्स प्रो. जयंत सिंह ने बताया कि इयर 1969 बैच के पास आउट स्टूडेंट्स ने इच्छा जताई है कि वह अपने गुरुजनों की याद में आईआईटी में एक लेक्चर सिरीज स्टार्ट कराना चाहते हैं, जिसकी प्लानिंग पर काफी डिटेल में चर्चा की गई है. इस लेक्चर सिरीज में इंडिया ही नहीं बल्कि फॉरेन एक्सप‌र्ट्स को भी कॉल करके लेक्चर डिलीवर कराए जाएंगे. कुछ ऐसे लेक्चर कराने की भी संभावना है, जिससे स्टूडेंट्स को स्टार्टअप में फायदा ि1मल सके.

गुरुजनों की याद में..

इयर 1969 बैच के पास आउट दिलीप विलियम्स ने बताया कि उनके समय में जो भी गुरुजन थे, उन सभी से स्टूडेंट्स के रिलेशन बहुत ही अच्छे थे. उस टाइम सभी गुरु यंग थे. उनसे कोई भी हेल्प मांगी तो उन्होंने कभी मना नहीं किया. वह हमारे फ्यूचर के लिए सख्ती दिखाते थे और उससे ज्यादा प्यार भी करते थे. आज जो हम हैं, वह उन्हीं गुरुजनों की देन है. उन्हीं की याद में माई गुरु मेमोरियल लेक्चर स्टार्ट करने का प्लान बनाया है. इस लेक्चर सिरीज को न्यू इयर में स्टार्ट करने की प्लानिंग है. इसमें स्टूडेंट्स को इनोवेटिव आईडिया पर भी लेक्चर दिए जाएंगे. एक्सपर्ट के लिए इंडिया के अलावा अमेरिका व अदर कंट्रीज से भी कॉन्टेक्ट किया जाएगा.

Posted By: Inextlive