- तीसरे दिन भी फ‌र्स्ट फ्लोर पर नही शुरू हुए काउंटर

- सीनियर सिटीजन और घायलों के लिए अलग काउंटर

LUCKNOW: किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में ओपीडी में लागू हुई सेंट्रल मैनेजमेंट सिस्टम (सीपीएमएस) की नई व्यवस्था के तहत तीसरे दिन भी अव्यवस्था जारी रही। बुधवार को ख्0क्9 मरीजों का पंजीकरण किया गया। इस दौरान काउंटरों पर भारी भीड़ रही।

ओपीडी इंचार्ज प्रो। मनीष बाजपेई के अनुसार गम्भीर मरीजों ओर सीनियर सिटीजन्स के लिए अलग से काउंटर बना दिए गए हैं। इससे मरीजों को काफी लाभ मिला। लेकिन प्रशासन ने अलग से काउंटर नहीं बढ़ाएं जिसके कारण एक एक पंजीकरण में तीन से पांच मिनट का समय लग जा रहा है। प्रशासन के अनुसार गुरूवार से फ‌र्स्ट फ्लोर पर भी नए पंजीकरण काउंटर शुरू कर दिए जाएंगे।

पीजीआई की तरह बनेंगे फार्म

सीएमएस प्रो.एससी तिवारी ने बताया कि ओपीडी की समस्याओं को देखते हुए पीजीआई की तर्ज पर फार्म देने की शुविधा भी शुरू किए जाने की योजना है। ताकि मरीज अपनी जानकारी पहले से भरकर दे दें। इस फार्म की जानकारी से काउंटर पर मरीज का पंजीकरण कार्ड बन जाएगा। अभी पेशेंट से पूछकर जानकारी भरने में समय ज्यादा लग रहा है। रजिस्ट्रेशन में नाम, उम्र, लिंग, धर्म, पता, ब्लड ग्रुप, मोबाइन नंबर दर्ज कराना होता है। ताकि पेशेंट की जानकारी आगे भी काम आ सके। यह रजिस्ट्रेशन सिर्फ बार ही कराना है।