बैकफुट पर केजीएमयू

- आई नेक्स्ट में खबर छपने के बाद जाकर जारी किए मिनट्स

- बैक डेट में शनिवार को जारी किए गए मिनट्स

- सिर्फ कुछ ही मेंबर्स को भेजी गई कॉपी

LUCKNOW

आई नेक्स्ट में खबर प्रकाशित होने के बाद केजीएमयू प्रशासन ने शनिवार को आनन-फानन मार्च में हुई ईसी के मिनट्स बैक डेट में ही जारी कर दिए। सूत्रों के मुताबिक केजीएमयू प्रशासन ने अपने को बचाने के लिए ये ये मिनट्स बैक डेट में ही जारी किए हैं।

मच गया हड़कंप

आई नेक्स्ट में खबर प्रकाशित होने के बाद केजीएमयू प्रशासन में हड़कंप मच गया। शनिवार सुबह सुबह ही वीसी आफिस से मिनट्स की कॉपी जारी कर दी गई। 19 मार्च 2016 को हुई एक्जिक्यूटिव काउंसिल के मिनट्स उसके एक माह बाद यानी 19 अप्रैल की डेट में जारी कर दिए गए हैं। हालांकि ये मिनट्स भी उसी तारीख में पूर्व के रजिस्ट्रार के सिग्नेचर से ही जारी हुए हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात अभी भी ये मिनट्स ईसी के सभी मेंबर्स को न भेजकर कुछ चुनिंदा लोगों को भी भेजी गई है। जिसके कारण मामले में हंगामा बढ़ सकता है। गौरतलब है कि पिछली ईसी की बैठक में कई मेंबर्स ने मिनट्स जारी होने पर मुद्दा उठाया था।

बाकी के मिनट्स अब भी बाकी

भले ही केजीएमयू प्रशासन ने पिछले रजिस्ट्रार के समय के मिनट्स जारी कर दिए हो लेकिन बाद की तारीखों के बड़ी संख्या में मिनट्स अभी भी जारी किए जाने का इंतजार कर रहे हैं। इस मामले में आई नेक्स्ट ने वीसी प्रो। रविकांत से बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।