JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) चाईबासा के सीनेट हॉल में शुक्रवार को सिंडिकेट की बैठक वीसी प्रोफेसर डॉ। शुक्ला माहांती की अध्यक्षता में हुई। इसमें एजेंडा नंबर वन में शामिल सवर्ण आरक्षण को मंजूरी दी गई। यह आरक्षण पहले से 50 प्रतिशत के अतिरिक्त होगा। आवश्यकता पड़ी तो सभी कॉलेजों में इस वर्ग के छात्रों के नामांकन के सीटों में भी बढ़ोतरी होगी। सिंडिकेट की बैठक 12:30 बजे प्रारंभ हुई और शाम के 6:30 बजे तक चली। सिंडिकेट ने सर्वसम्मति से विभिन्न कॉलेजों के लिए नई शिक्षा नीति के तहत ऑटोनोमस के लिए नियमावली को स्वीकृति प्रदान की गई।

समिति का गठन

न्यू पेंशन स्कीम लागू करने पर सहमति बनी। पेंशन स्कीम को लागू कराने के लिए पांच सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया। इस समिति का चेयरमैन वित्त सलाहकार मधूसूदन को बनाया गया। सदस्य के रूप में प्रॉक्टर डॉ। एके झा, डीन रवींद्र कुमार सिंह, सुधांशु कुमार, एमके मिश्रा को शामिल किया गया है। छह सितंबर को प्रस्तावित सीनेट की मीटिंग के लिए 5 लाख रुपये का बजट अनुमोदित किया गया। बैठक में नए कॉलेज में ट्राइबल विषयों में पद सृजन, 13 कॉलेजों में 68 पद सृजन का प्रस्ताव, विविध कॉलेजों में अतिथि शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने का प्रस्ताव पारित किया गया।

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में डीएसडब्ल्यू डॉ। टीसीके रमण, कुलानुशासक डॉ। एके झा, कुलसचिव डॉ। एसएन सिंह, एबीएम की प्रिंसिपल डॉ। मुदिता चंद्रा, बहरागोड़ा कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। एसपी महालिक, वित्त सलाहकार मधूसूदन, सीसीडीसी डॉ। जेपी मिश्रा, वित्त पदाधिकारी सिंडिकेट सदस्य मनोज कुमार सिंह, अमिताभ सेनापति, गुहाराम, एन सतपथी, प्रभा खलको उपस्थित थे।