- सीजेएम कोर्ट ने जारी किया प्रोडक्शन वारंट

- पटना में होगा लड्डन का लाइ डिटेक्शन टेस्ट

- पत्रकार राजदेव रंजन मर्डर में बड़ी जांच की तैयारी

PATNA : पत्रकार राजदेव रंजन में पुलिस अब बड़ी जांच की तरफ बढ़ रही है। अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां के खिलाफ गुरुवार को सीजेएम कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट जारी होने के बाद अब लाइ डिटेक्शन टेस्ट की तैयारी है। पटना में जांच कराई जाएगी और यहां बात नहीं बनी तो उसे कड़ी सुरक्षा में हैदराबाद ले जाकर जांच पड़ताल कराई जाएगी। इस जांच प्रकिया से गुजरने के बाद लड्डन ने अभी तक सच उगला या झूठ इसका पता चल जाएगा।

- फोरेंसिक लैब से ली जाएगी मदद

कोर्ट से आदेश मिलने के बाद लड्डन का लाइ डिटेक्शन टेस्ट पटना स्थित लैब में किया जाएगा। हालांकि इस टेस्ट में पुलिस के कोई अधिकारी मौजूद नहीं होंगे। वहीं पुलिस को टेस्ट के पहले फोरेंसिक लैब की कार्रवाई कागजी माध्यम से होगी। टेस्ट में पुलिस अपने सारे सवालों को कागज में लिख डाक्टरों को सौंप देगी, जिसके बाद स्पेशलिस्ट की मौजूदगी में लड्डन से पूछताछ होगी।

- पुलिस के पास इकट्ठा है पुख्ता सबूत

पत्रकार मर्डर में एसपी ने गुरुवार को बताया कि इसमें किसी भी पत्रकार से पूछताछ नहीं होगी। पुलिस के पास इस हत्याकांड में शामिल लोगों के खिलाफ पुख्ता सबूत है। इसमें शामिल सभी लोग जेल में बंद हैं। हत्या कराने के पीछे लड्डन का क्या मकसद था? क्या उसने किसी के इशारे पर हत्या कराई है? इसी पहलू पर पुलिस जांच कर रही है। जिसका खुलासा जल्द ही हो जाएगा.-

शुक्रवार को कोर्ट में इस टेस्ट के लिए बहस होने के बाद पुलिस अपनी अगली कार्रवाई निर्धारित करेगी। अगर आदेश मिला तो पटना में लड्डन का लाइ डिटेक्शन जांच कराया जाएगा। इस जांच के पहले हम अपने सवालों को जांच टीम को सौंप देंगे। लड्डन के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। वह झूठ बोल रहा है।

सौरव कुमार शाह, एसपी, सिवान