नई दिल्ली (आईएएनएस)। घरेलू मोबाइल निर्माता कंपनी लावा ने गुरुवार को अपनी Z सीरीज में नवीनतम स्मार्टफोन Z61 Pro को लाॅन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 5,774 रुपये रखी गई।। एंट्री-लेवल ये स्मार्टफोन 1.6 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस होगा। जिसमें 2 जीबी की रैम है। वहीं इंटरनल स्टोरेज की बात की जाए तो इसमें आपको 16 जीबी की स्टोरेज क्षमता मिलेगी, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यानी कि 16 जीबी के अलावा आप एसडी कार्ड के जरिए इसकी स्टोरेज बढ़ा सकते हैं।

मेक इन इंडिया स्मार्टफोन

लावव इंटरनेशनल के हेड-प्रोडक्ट तजिंदर सिंह ने एक बयान में कहा, 'लावा Z61 प्रो वास्तव में 'मेक इन इंडिया&य स्मार्टफोन है। यह न केवल एक सहज प्रदर्शन प्रदान करता है, बल्कि एंट्री लेवल सेगमेंट में बहुत ही आकर्षक लुक देता है। यह आपके मनोरंजन की जरूरतों को पूरा करेगा।'

जानें फोन के अन्य फीचर्स के बारे में

इस डिवाइस में 5.45-इंच का HD+ फुल व्यू डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18: 9 है। यह स्मार्टफोन दो कलर में उपलब्ध होगा। एक तो मिडनाइट ब्लू कलर है, दूसरा अंबर रेड है। कैमरे की बात करें तो इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा है। स्मार्टफोन का कैमरा अतिरिक्त मोड जैसे पोर्ट्रेट मोड, बर्स्ट मोड, पैनोरमा, फिल्टर्स, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड से भरा है। यह डिवाइस सुपरफास्ट फेस-अनलॉक फीचर से भी लैस है। कनेक्टिविटी फ्रंट में, स्मार्टफोन में ब्लूटूथ 4.2 है। साथ ही वाईफाई, जीपीएस, डुअल-सिम, ओटीजी सपोर्ट के साथ ही एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट भी है। फोन में 3100mAh की बैटरी है।

Technology News inextlive from Technology News Desk

LIVE : PNB MetLife Webinar

blinkLIVE