- सीएम के कार्यक्रम से नदारद रहे ऑफिसर, सीएम ने दिए थे सस्पेंशन के आदेश

- सीईओ ऑफिस में अटैच किए गए दोनों सस्पेंड डीईओ

>dehradoon@inext.co.in

DEHRADUN: शासन ने तत्काल प्रभाव से अल्मोड़ा जिले के डीईओ (माध्यमिक) हर्ष बहादुर चंद व डीईओ (बेसिक) राय साहब यादव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। इस बीच अवकाश पर होने के कारण सीईओ वीएन सिंह पर गाज गिरने से बच गई। उक्त दोनों अधिकारियों को सीईओ कार्यालय से अटैच किया गया है।

नहीं पहुंचा था विभाग का कोई अधिकारी

सीएम हरीश रावत के अपने पैतृक गांव में जन समस्याओं के निराकरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में सूचना के बावजूद शिक्षा महकमे का एक भी अधिकारी नहीं पहुंचा। अल्मोड़ा जिले के चीफ एजूकेशन ऑफिसर वीएन सिंह के अवकाश पर होने के चलते उनका कार्यभार डीईओ-माध्यमिक हर्ष बहादुर चंद के पास था। खास बात यह है कि डीईओ-माध्यमिक और डीईओ-बेसिक दोनों ही उक्त कार्यक्रम से नदारद रहे। इससे खफा सीएम ने सीईओ समेत अन्य विभागीय अधिकारियों पर कार्यवाही के निर्देश दिए थे। सीएम के आदेशों के अनुसार अपर मुख्य सचिव शिक्षा एस राजू की ओर से जारी आदेश में उक्त अधिकारियों को सीईओ कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

----------------------------

पहले भी सस्पेंड रहे बहादुर चंद

एजूकेशन ऑफिसर हर्ष बहादुर चंद पहले भी लापरवाही के कारण वर्ष ख्0क्फ्-क्ब् में सस्पेंड रह चुके हैं। छह माह पहले ही उनकी अल्मोड़ा में डीईओ-माध्यमिक के पद पर बहाली हुई थी। लेकिन फिर से उन पर गाज गिरी है।

-------------------------------

Posted By: Inextlive