ऑस्ट्रेलिया में आईएस के तीन आतंकी गिरफ्तार कर रहे थे हमले की तैयारी

2019-07-02T15:36:26Z

ऑस्ट्रेलिया के कई जगहों पर हमला करने की साजिश रचने के आरोप में आईएस के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। उनकी उम्र 20 23 और 30 साल है।

मेलबॉर्न (एएफपी)। ऑस्ट्रेलिया में पुलिस ने मंगलवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि तीनों सिडनी में पुलिस स्टेशनों, दूतावासों, अदालतों और चर्चों सहित कई महत्वपूर्ण जगहों पर हमला करने की साजिश रच रहे थे। बता दें कि सिडनी में छह अलग अलग जगहों पर छापेमारी के बाद तीनों को गिरफ्तार किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई फेडरल पुलिस असिस्टेंट कमिश्नर इयान मेकार्टनी ने बताया कि आरोपियों की उम्र 20, 23 और 30 साल है, उनपर गंभीर अपराध जैसे कि दूसरे देश में जाकर शत्रुतापूर्ण गतिविधि, ऑस्ट्रेलिया में आतंकी हमला रचने की साजिश करने और इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन का सदस्य होने का आरोप लगाया जायेगा।
अमेरिकी दावे के बाद ईरान ने दी सफाई, कहा हमने नहीं किया परमाणु समझौते का उल्लंघन


काफी दिन से रखी जा रही थी नजर

पुलिस ने कहा कि एक आरोपी इसहाक एल मटारी पर पिछले साल लेबनान से लौटने के बाद से नजर रखी जा रही थी। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी शहर में हमला करने की योजना बनाना अभी शुरू ही किये थे। न्यू साउथ वेल्स पुलिस के असिस्टेंट कमिशनर मिक विलिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में 2014 से आतंकी हमलों के खतरे का अंदाजा लगाया  जा रहा है। इस गिरफ्तारी से पुलिस को आगे भी होने वाले आतंकी हमलों को रोकने में कामयाबी मिलेगी। उन्होंने कहा, 'अभी भी ऐसे लोग हैं जो इस देश में दहशतगर्दी का काम करना चाहते हैं, यह बहुत दुख की बात है लेकिन हम वह सब कुछ कर रहे हैं, जिससे आतंकी हमलों को रोका जा सके और लोगों की सुरक्षा हमेशा हमारी प्राथमिकता होती है।'



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.