मृतकों में कुंडा के दो, संडवा चंद्रिका व पट्टी के एक-एक व्यक्ति शामिल

ठंड को देखते हुए 25 जनवरी तक डीएम ने स्कूल व कॉलेजों को किया बंद

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH (21Jan): ठंडी प्रतापगढ़ में लोगों के लिए काल बन चुकी है। जिले के अलग-अलग स्थानों पर ठंड लगने से चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में कुंडा के दो, संडवाचंद्रिका व पट्टी इलाके के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। कातिल हुई ठंड को देखते हुए डीएम ने स्कूल व कॉलेजों को 25 जनवरी तक के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

अस्पताल से घर तक कोहराम

जिले में ठंड के कहर से लोगों की जिंदगी खतरे में आ गई है। बाघराय थाना क्षेत्र के रोर गांव निवासी पृथ्वी पाल सरोज (45) पुत्र कड़ेदीन राजमिस्त्री का काम करता था। बुधवार को वह काम करने गया हुआ था। जहां पर उसे शाम को उसे ठंड लगने लगी तो काम बंद कर घर लौट आया। परिजनों को ठंड लगने की जानकारी दिया तो डॉक्टर बुला कर घर के लोगों ने इलाज कराया। लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। यह देख परिजन गुरुवार की सुबह इलाज के लिए उसे इलाहाबाद जा रहे थे। रास्ते में उसकी मौत हो गई।

बीमार चल रहा था रामसुंदर

इसी प्रकार महेशगंज थाना क्षेत्र के गोगहर गांव निवासी कलेशर (55) पुत्र राम दुलारे की बुधवार की शाम ठंड लगने से मौत हो गई। उधर थाना अंतू के उमरी गांव निवासी रामसुंदर हरिजन (50) की भी ठंड लगने से मौत हो गई। इन दिनो उसकी तबियत खराब चल रही थी। परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराए थे। हालत में सुधार होने पर बुधवार को उसे लेकर घर चले गए थे। घर पहुंचने के बाद उसने दम तोड़ दिया।

अस्पताल में हुई मौत

इसी प्रकार पट्टी क्षेत्र के देवसरा निवासी अशोक कुमार पाठक (34) पुत्र केशमणि पाठक की गुरुवार को अचानक ठंड लगने से तबियत बिगड़ गई। उसे सीएचसी ले जाया गया। अस्पताल में उसकी भी मौत हो गई। देर शाम ठंडी को देखते हुए डीएम ने सभी स्कूल व कॉलेजों को 25 जनवरी तक के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया।

Posted By: Inextlive