अमेरिका में ट्रंप प्रशासन ने 471 मातापिता को उनके बच्चों के बिना ही किया देश से डिपोर्ट

2019-03-07T13:07:26Z

471 मातापिता को उनके बच्चों के बिना ही अमेरिका से डिपोर्ट कर दिया गया है। कोर्ट में दायर याचिका से इस बात की पुष्टि हुई है।

वाशिंटन (आईएएनएस)। सीएनएन ने बुधवार को अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि कोर्ट में दायर याचिका के अनुसार, अमेरिकी अधिकारियों ने 471 अभिभावकों को उनके बच्चों के बिना ही अमेरिका से डिपोर्ट कर दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने पहले ही स्वीकार किया था कि कई माता-पिता को उनके बच्चों के बिना डिपोर्ट कर दिया गया था लेकिन नई रिपोर्ट में सही आकड़े के बारे में पता चला। अभिभावकों के आकड़े की जानकारी अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन (एसीएलयू) ने ट्रंप प्रशासन से बच्चों को फिर से उनके माता-पिता से मिलाने के लिए मांगी थी।
एक महिला के चलते प्रशासन के खिलाफ मुकदमा
एसीएलयू ने प्रशासन के खिलाफ पिछले साल एक कांगोलेस महिला की ओर से अदलत में एक मुकदमा दायर की थी, जो अमेरिका में शरण मांग रही थी और अपनी सात साल की बेटी से बिछड़ गई थी। बाद में इस मामले को अदालत में बड़ा किया गया। बता दें कि कैलिफोर्निया के एक जज ने पिछले साल जून में यूएस-मैक्सिको सीमा पर अधिकारियों को आदेश दिया कि वह माता-पिता को उनके बच्चों से अलग ना करें और जो पहले से अलग हो चुके हैं उन्हें फिर से जोड़ने का काम करें। बिछड़े परिवारों को मिलाने के लिए जज ने एक समय भी निर्धारित किया था।
सरकार एक कमिटी के साथ मिलकर कर रही काम
बुधवार को अदालत ने कहा कि बिछड़े परिवार को फिर से मिलाये जाने के आदेश जारी होने के बाद से, सरकार ने अभिभावकों की संख्या के बारे में जानने के लिए स्टीयरिंग कमिटी के साथ मिलकर काम किया है। बता दें कि इसी कमिटी के देखभाल में बाकी बच्चे हैं। सोमवार तक मिली रिपोर्ट के अनुसार, 2,816 बच्चों में से 2,741 बच्चों को उनके माता-पिता से मिला दिया गया है।

अमेरिका की हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने कहा, आतंकियों पर कार्रवाई के बिना नहीं होगा भारत-पाक का तनाव कम

अमेरिका ने कहा, भारत के खिलाफ F-16 फाइटर प्लेन इस्तेमाल करने का कारण बताए पाक

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.