सड़क के किनारे सीवर में गिर पड़ी गाय

लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद लोगों ने निकाला

सरकारी सिस्टम नहीं ले रहा है इस समस्या को गंभीरता से

आगरा। एक के बाद एक दुर्घटनाएं होने के बाद भी नगर निगम के अधिकारियों की आंखें नहीं खुल रही हैं। ताज सिटी का नाम भले ही व‌र्ल्ड फेमस हो लेकिन ताज सिटी के लोगों की जिंदगी सेफ नहीं है। सिटी में खुले हुए सीवर जानलेवा होते जा रहे हैं। शनिवार को सांड और रविवार को गाय खुले सीवर में गिर गई। सिटी में खुले सीवर और मैन हॉल को लेकर आई नेक्स्ट द्वारा न्यूज पब्लिश की गई हैं।

सेक्टर 13 में गिरी गाय

रविवार को सिकंदरा एरिया की बड़ी रिहायश आवास विकास कॉलोनी के सेक्टर 13 के करीब सड़क किनारे स्थित सीवर में गाय गिर गई। गाय गिरते ही पास ही खेल रहे बच्चे एकजुट हो गए। बच्चों के बताने पर आस-पास के लोग भी एकत्रित हो गए। लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने बमुश्किल गाय को सीवर से बाहर निकाला। इस घटना की जानकारी क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को भी दी। जब तक पुलिस पहुंची लोग गाय बचाने के करीब पहुंच चुके थे।

पहले भी हुआ हादसा

आवास विकास कॉलोनी में खुले पड़े सीवर की चपेट में शनिवार को एक साड़ भी आ गया था। कॉलोनी में स्थित पीएफ ऑफिसर्स कॉलोनी के पास ही खुले सीवर में साड़ गिर गया था। जिसकी सूचना लोगों ने पुलिस को कंट्रोल रूप के 100 नम्बर पर दी थी। जेसीबी और दमकल भी मौके पर पहुंच गई थीं। जिसके बाद काफी देर की मशक्कत के बाद इस सीवर से सांड़ को बाहर निकाला जा सका था।

सवालिया निशान लगा सिस्टम पर

दो दिन में लगातार हुए इन दो हादसों ने सरकारी सिस्टम पर सवाल खड़ा कर दिया है। इस एरिया में पिछले कुछ ही दिनों में चार-पांच घटनाएं हो चुकी हैं। वह तो गनीमत रही कि इन खुले पड़े सीवरों की चपेट में कोई इंसान नहीं आया जबकि खुले मैदानों में यहां छोटे-छोटे बच्चे भी खेलते रहते हैं।

Posted By: Inextlive