मास्क का स्टॉक देखने खैरनगर पहुंचा प्रशासन

- मास्क और सेनेटाइजर को लेकर प्रशासन ने खैरनगर में की चेकिंग

- प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि जनता की मांग पूरी होनी चाहिए

Meerut । मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रशासन ने खैरनगर में चेकिंग अभियान चलाया। दुकानों पर चेकिंग कर मास्क के बारे में पूरी जानकारी की गई, स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि यदि मास्क की कालाबाजारी की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उनके पास मास्क की स्थितियों के बारे में भी पूछा गया, कहा कि स्टाक खत्म नहीं होना चाहिए, मास्क को पीछे से मंगाकर बेचे जाने चाहिए।

स्थिति कंट्रोल में

देश में कोरोना वायरस के बढ़ रहे संक्रमण को देखकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरे इंतजाम किए गए है। बाजार में सेनेटाइजर और मास्क की काला बाजारी न हो इसी को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट सतेंद्र कुमार सिंह ने खाद्य विभाग और जीएसटी की टीम के खैरनगर में सर्जीकल स्टोरों पर जाकर चेकिंग की। सिटी मजिस्ट्रेट सतेन्द्र कुमार सिंह ने दुकानदारों को निर्देश दिए कि सेनेटाइजर और मास्क की काला बाजारी न हो। चेकिंग के दौरान सब कुछ ठीक मिला। इस दौरान बाजार में अफरा-तफरी मच गई। उसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट सतेन्द्र कुमार सिंह टीम के साथ थाना खरखौदा के काजीपुर गांव में मास्क बनाने वाली यूनिट की चेकिंग की।

इन्होंने कहा

खैरनगर में मास्क की दुकानों पर चेकिंग कराई गई है। साफ तौर पर कहा गया है कि यदि मास्क या सेनेटाइजर की कालाबाजारी की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अजय तिवारी

एडीएम सिटी

---------------

सीडीओ ने की बैठक

मेरठ। सीडीओ ईशा दुहन सभी विभागों के साथ बैठक की। बैठक में स्पष्ट तौर पर क्विक रिस्पांस टीम को निर्देश दिए गए हैं कि लोगों के बीच फैले कोरोना के भ्रम को दूर किया जाए, यदि कोई व्यक्ति बीमारी से पीडि़त है तो इसका उपचार कराया जाए। कोरोना को लेकर बनाई गई क्विक रिस्पांस टीम को ट्रेनिंग दी गई है कि वह सभी जगह पहुंचकर कारोना को लेकर जागरूक करें, इस तरह की बीमारियों को फैलने के लिए टिप्स भी दिए गए। उन्होंने सभी विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यालय में सेनेटाइजर से हाथ साफ कराएं और गंदगी न होने दें, साफ -सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। क्विक रेस्पांस टीम को कहा गया है कि वह हर किसी को देखना जाए।

Posted By: Inextlive