-कॉलेज और कोचिंग प्वांइट्स पर पुलिस की विशेष चौकसी

-मेरठ, अलीगढ़, दिल्ली में जारी बिल का हो रहा विरोध

आगरा। नागरिकता संशोधन बिल (कैब) के विरोध में जामिया, एएमयू में प्रोटेस्ट को लेकर सोमवार को ताजगनरी में भी अलर्ट रहा। सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक पर नजर रखी जा रही है। कॉलेजों के बाहर पुलिस की नजर रही। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में भी पुलिस की मुस्तैद दिखाई दी। पुलिस के सीनियर ऑफिसर्स भी कॉम्बिंग करते हुए नजर आए और पल-पल की अपडेट लेते रहे।

दिल्ली, अलीगढ़, मेरठ के बाद आगरा में अलर्ट

कैब को लेकर जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में प्रोटेस्ट किया जा रहा है। ताजनगरी में भी इस प्रोटेस्ट की आशंका को भांपते हुए अलर्ट जारी किया है। रविवार रात से ही मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस गश्त करती नजर आई। धारा 144 को ध्यान में रखते हुए भीड़भाड़ वाले इलाकों में एहतियात बरता गया। आईजी पुलिस ए सतीश गणेश, एसएसपी बबलु कुमार ने रविवार रात मंटोला, नाई की मंडी सहित मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में फोर्स के साथ मार्च किया गया।

कॉलेज, कोचिंग सेंटर्स में बढ़ाई चौकसी

दिल्ली, मेरठ और अलीगढ़ में स्टूडेंट्स नागरिकता संशोधन बिल का जबरदस्त विरोध कर रहे हैं। स्थिति को ध्यान में रखते हुए सुबह से ही कॉलेज और कोचिंग्स के बाहर पुलिसफोर्स की तैनाती रखी गई। यहां स्टूडेंट्स की हर गतिविधि पर नजर रखी गई। इसके साथ ही कॉलेजों के बाहर खड़े संदिग्ध युवकों से पूछताछ की गई। उन्हें भीड़ का हिस्सा बनने की वजह से घर जाने के लिए कहा गया। कुछ एक स्टूडेंट्स ने मामला जानने की कोशिश की तो उन्हें बिना कोई जानकारी दिए हड़का दिया।

सोशल मीडिया खंगाल रही आईटी

बवाल की आशंका पर जनपद में सीनियर ऑफिसर्स के निर्देश पर सोशल मीडिया पर आईटी सेल द्वारा निगरानी रखी जा रही है। आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है, इसके साथ ही एलआईयू की टीम शहर के सभी व्हाट्सएप ग्रुप्स से भी अपडेट ले रही है, जिससे किसी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले लोगों पर सख्ती से निपटा जा सके।

अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती

इसके अलावा अफवाह फैलाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। मिश्रित आबादी वाले इलाकों में ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है, जो पहले से किसी न किसी विवाद में शांतिभंग करने का कार्य कर चुके हैं।

जनपद में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसके साथ ही मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में भी नजर रखी जा रही है। छोटी-मोटी घटनाओं को भी गंभीरता से लिया जा रहा है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को भी आईटी टीम द्वारा वॉच किया जा रहा है।

बबलु कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive