JAMSHEDPUR : ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (एआइडीएसओ) की ओर से संगठन के जिला अध्यक्ष रिंकी बंसरीयार के नेतृत्व में सभी कॉलेजों में पीजी में सीट बढ़ाने एवं फोर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों केलिए स्पेशल एग्जाम की मांग की गई है। इससे संबंधित ज्ञापन कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) की वीसी व एग्जामिनेशन कंट्रोलर को सौंपा गया।

मांग पत्र में इसके अलावा घाटशिला कॉलेज के विभिन्न समस्याओं को लेकर कोल्हान विश्वविद्यालय की कुलपति को अवगत कराया गया। कुलपति प्रोफेसर डॉ। शुक्ला माहांती ने आश्वासन दिया कि 22 अगस्त को होने वाले एकेडमिक बैठक में समस्याओं पर चर्चा होगी एवं छात्र हित में ठोस कदम उठाए जाएंगे। प्रतिनिधिमंडल में पश्चिमी सिंहभूम के जिला सचिव रमेश डेनियल, घाटशिला कॉलेज कमेटी के सुबोध कुमार मोहाली, काशीनाथ, जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के प्रदीप कुमार यादव सहित जया कुमारी, अनिता कुमारी, रामपाल सिंह मुंडा, रीता कुमारी, लक्ष्मी टुडू आदि शामिल थे।

केयू स्टेच्यूट कमेटी की मीटिंग

कोल्हान विश्वविद्यालय स्टेच्यूट कमेटी (नियमावली समिति) की बैठक कुलपति प्रोफेसर डॉ। शुक्ला माहांती की अध्यक्षता में हुई। इसमें नई शिक्षा नीति के तहत कॉलेजों को स्वायतता देने संबंधी नियमावली की स्वीकृति प्रदान की गई। इस नियमावली को एकेडमिक काउंसिल से पारित करा कर उच्च शिक्षा विभाग को भेजा जाएगा। बैठक में कुलसचिव डॉ। एसएन सिंह, कुलानुशासक डॉ। एके झा, एमके मिश्रा उपस्थित थे।

आज मैथ के के कैंडीडेट्स का इंटरव्यू

कोल्हान विश्वविद्यालय में घंटी आधारित शिक्षकों के लिए शिक्षकों का साक्षात्कार की प्रक्रिया 21 अगस्त से प्रारंभ हो रही है। 21 अगस्त को मैथ विषय के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार है। कागजातों की जांच सुबह दस बजे से प्रारंभ होगी। साक्षात्कार 11:30 बजे से होगा। इस विषय के लिए 14 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है। 22 अगस्त को केमेस्ट्री एवं जूलॉजी विषय के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा।

Posted By: Inextlive