'लाल निशान' से खफा नहीं निकालेंगे झांकी

2019-08-25T06:01:11Z

-पीडीए के मनमानी के खिलाफ राजापुर के लोग करेंगे दधिकांदो का बहिष्कार

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से लाल निशान से नाराज प्रभावित परिवार इस बार राजापुर दधिकांदो मेला का बहिष्कार करेंगे। मेले में शामिल न होने के साथ ही न तो सजावट करेंगे और न ही चौकी निकाली जाएगी। जनहित संघर्ष समिति के बैनर तले शनिवार को आयोजित मीटिंग में यह निर्णय लिया गया।

पीडीए और एडमिनिस्ट्रेशन जिम्मेदार

जनहित संघर्ष समिति के अध्यक्ष प्रमिल केसरवानी ने कहा कि राजापुर दधिकांदो मेला करीब 100 वर्ष पुराना है। इस बार पीडीए अधिकारियों की मनमानी के विरोध में वर्षो पुरानी परंपरा का निर्वहन नहीं हो पाएगा। हनुमान मंदिर चौराहे से ट्रैफिक पुलिस लाइन तक पीडीए ने लाल निशान लगाये हैं। इसके विरोध में राजापुर के लोग आठ सितंबर को इस बार दधिकांदो मेला का बहिष्कार करेंगे। दाधिकांदो मेले में न तो बिजली की सजावट की जाएगी और न ही चौकी निकाली जाएगी। सर्व सम्मति से निर्णय लेते हुए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पत्र भेज कर अवगत कराया गया है। जिसमें कहा गया है कि 100 वर्षो की परंपरा तोड़ने के लिए कोई और नहीं बल्कि पीडीए जिम्मेदार है। बैठक में रंजीत गुप्ता, मो। सलीम, सुरेश चंद्र, नरेश यादव, लोकेश यादव, आनंद कुमार सोनी, मंसूर हुसैन, प्रहलाद यादव, हरिहर केसरवानी आदि शामिल रहे।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.