-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सतर्क पुलिस का कई जगह मार्च

-जुलूस निकालने की तैयारी करते संगठनों को धारा 144 लागू होने का दिया हवाला

आगरा। कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद शहर में दूसरे दिन भी अलर्ट रहा। मंगलवार को जुलूस निकालने और मिठाई बांटने की तैयारी करते संगठनों को पुलिस ने धारा 144 लागू होने का हवाला देकर रोक दिया। इसके बाद मंटोला, शहीद नगर और संजय प्लेस समेत कई जगहों पर अधिकारियों ने फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया।

आठ सेक्टरों में बांटा गया है शहर

एडीजी अजय आनंद और आईजी रेंज ए। सतीश गणेश ने सोमवार को शहर में चेकिंग के दौरान अधीनस्थों को लगातार गश्त करने के निर्देश दिए थे। इसके मद्देनजर मंगलवार को एसएसपी बबलू कुमार ने शहर और देहात के मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस की चौकसी का जायजा लिया। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से शहर को आठ सेक्टर में पहले ही बांटा जा चुका है।

मिठाई बांटने की कर रहे थे तैयारी

सदर के शहीद नगर में मंगलवार दोपहर एक बजे कुछ संगठन राजेश्वर मंदिर से राजपुर चुंगी तक मिठाई बांटने की तैयारी कर रहे थे। इसकी जानकारी होने पर पुलिस पहुंच गई। प्रशासनिक अधिकारी भी वहां आ गए। अधिकारियों ने धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए आयोजकों को मना कर दिया। इसके बाद संगठनों ने राजेश्वर मंदिर पर मिठाई बांटने का कार्यक्रम रखा। सीओ सदर विकास जायसवाल और इंस्पेक्टर कमलेश सिंह ने शहीद नगर इलाके में फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया।

सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर

अराजक तत्व वाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक पोस्ट करके माहौल खराब न कर सकें, इसके लिए पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है। अधिकारियों ने इसके लिए साइबर सेल को निर्देश दे रखे हैं।

मिश्रित आबादी वाले इलाकों में रही सतर्कता

मिश्रित आबादी वाले इलाकों में मंगलवार को भी विशेष सतर्कता रही। खुफिया एजेंसियों के साथ ही पुलिस भी वहां सक्रिय रही। मंटोला, शाहगंज, कोतवाली, लोहामंडी आदि इलाकों में कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखी।

Posted By: Inextlive