-पुलिस की मिलीभगत से हो रहा है कारोबार

-शाम पांच बजे लेकर पूरी रात चल रहा है अवैध खनन

PRAYAGRAJ: सिटी में अवैध खनन पर लगाम के लिए सैटेलाइट से निगरानी की जा रही है। लेकिन ग्राउंड लेवल पर अवैध खनन पर लगाम नहीं लग पा रही है। ऐसा ही एक मामला मदारीपुर घाट का सामने आया है। यहां पर खनन माफिया अवैध खनन कर रोजाना लाखों रुपए के राजस्व को चूना लगा रहे हैं। पुलिस प्रशासन की शह पर घाट पर शाम पांच बजे से ही अवैध खनन का काम शुरू हो जाता है। इस खनन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

एक दिन पहले मिली थी सूचना

पुलिस की नाक के नीचे सुविधा शुल्क देकर यह काम बेखौफ चल रहा है। हर रोज कई ट्रैक्टर रात-रात भर बालू की ढुलाई करते हैं। आलम यह है कि इस खेल की पूरी जानकारी होने के बावजूद संबंधित अधिकारी अनजान बने हुए हैं। अवैध खनन का वीडियो वायरल होने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। वहीं खनन अधिकारी का कहना है कि इस घाट के बारे में एक दिन पहले ही सूचना मिली थी। गौरतलब है कि सिटी में बालू खनन के लिए कोई पट्टा भी नहीं है। इसके बावजूद धड़ल्ले से दिन-रात अवैध खनन जोरों पर चल रहा है।

बनाई गई जांच कमेटी

मामला सामने आने के बाद पुलिस अधिकारी चौंकन्ने हो गए हैं। इसको लेकर पुलिस कप्तान ने जांच कमेटी का गठन भी कर दिया है। यह टीम जांचकर जल्द ही इसमें शामिल लोगों के नाम का खुलासा करेगी।

टीम भेजकर इस अवैध खनन को रुकवाया जाएगा। शहर में कोई भी पट्टा निर्धारित नहीं है। जो भी खनन हो रहा है सब पूर्णरूप से अवैध है। मैं लखनऊ आया हूं। अपनी टीम को कार्रवाई के लिए निर्देश दे दिया है।

-बीके मौर्या, खनन अधिकारी

Posted By: Inextlive