-चेथम लाइन रोड मजार तिराहे पर मंगलवार शाम दोस्त ने रॉड से पीटकर की थी हत्या

-पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर मिलीं रॉड कीपांच गंभीर चोटें, रिपोर्ट दर्ज

PRAYAGRAJ: एलएलबी की पढ़ाई के साथ विष्णु सिंह राठौर (20) ठेकेदारी भी किया करता था। जिस फर्म पर ठेका लेता था वह उसके पिता के नाम से है। मंगलवार शाम दोस्त द्वारा हत्या किए जाने के बाद बुधवार को उसके शव का पोस्टमार्टम हुआ। खबर मिलते ही आजमगढ़ निमंत्रण में गए माता-पिता लौट आए। उनकी तहरीर पर पुलिस ने मोहल्ले के ही आरोपित प्रकाश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। देर शाम खबर लिखे जाने तक शिवकुटी पुलिस आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी थी।

पिता ने दी तहरीर

चैथम लाइन निवासी विष्णु पुत्र सूर्य प्रकाश सिंह राठौर की मंगलवार शाम मजार तिराहे पर दोस्त प्रकाश ने ही हत्या कर दी थी। रॉड से सिर पर एक दो नहीं बल्कि पांच गंभीर वार किया था। यह बात बुधवार को हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पुष्ट हुई। वारदात के दो दिन पूर्व पिता सूर्य प्रकाश मां सुविद्या देवी के साथ एक रिलेटिव की शादी में आजमगढ़ गए हुए थे। बेटे की हत्या की खबर सुन देर रात वह घर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने शिवकुटी पुलिस को बेटे की हत्या किए जाने की तहरीर दिए। उन्होंने हत्या का आरोप मोहल्ले के ही प्रकाश पर लगाया था।

प्रकाश की है परचून की दुकान

प्रकाश की मोहल्ले में ही परचून की दुकान है। बताते हैं कि घटना वाली शाम आरोपित दुकान जा रहा था। मजार तिराहे पर खड़े विष्णु ने उसे तीन बार आवाज दी। वह नहीं सुना तो गालियां देते हुए बुलाने लगा। इसके बाद आरोपित घर से रॉड लेकर पहुंचा और पीछे से विष्णु के सिर पर कई वार कर मौत के घाट उतार दिया था। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने रसूलाबाद घाट पर उसके शव का अंतिम संस्कार किया। आरोपित की तलाश में जुटी पुलिस देर रात तक उसे पकड़ नहीं सकी थी। वह घर से भागा हुआ है।

पिता के नाम बना रखी थी फर्म

पिता सूर्य प्रकाश ने बताया कि वह एलएलबी की पढ़ाई के साथ ठेकेदारी भी किया करता था। पिता के नाम सूर्या इंटर प्राइजेज नाम से वह अपनी फर्म बना रखा था। फर्म पर इन दिनों वह आजमगढ़ में ही एक कंपनी का टॉवर लगाने का काम करवा रहा था।

देर रात पहुंचे मृतक के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है। वह घर से भागा हुआ है। संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है। जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

यतेंद्र बाबू भारद्वाज, इंस्पेक्टर शिवकुटी

Posted By: Inextlive